wpic1बेरूत/पेरिस, फ्रांस के विमानों तथा दूसरे देशों के हवाई हमलों में सीरिया के रक्का में पिछले तीन दिन में इस्लामिक स्टेट के 33 आतंकवादी मारे गये. यह जानकारी सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने आज दी है. उत्तरी पेरिस के एक अपार्टमेंट में छिपे दो संदिग्ध जिहादियों की बुधवार को पुलिस की घेरेबंदी के दौरान मौत हो गई. इनमें एक महिला भी थी, जिसने विस्फोटक से भरी जैकेट में विस्फोट करके स्वयं को उड़ा लिया.

बेल्जियन जिहादी अब्देलहामिद अबाउद को निशाना बनाकर चलाए गए इस अभियान में कम से कम तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. अबाउद को पेरिस में शुक्रवार को किए गए हमलों का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. इन हमलों में 160 लोगों की मौत हो गई थी. फ्रांस की राजधानी पेरिस में 13/11 हमलों की जांच कर रही पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही थी. अभियान से जुड़े एक सू़त्र ने बताया कि सेंट डेनिस उपनगर में तड़के से पहले शुरू की गई. छापेमारी में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अज्ञात लोग अब भी एक अपार्टमेंट में छिपे हुए हैं. इस इलाके में स्ताद द फ्रांस स्थित है. स्ताद द फ्रांस उन स्थानों में से एक है जहां बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावरों ने शुक्रवार को हमला किया था.