rajnathइलाहबाद/नई दिल्ली,  जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में देश विरोधी नारेबाजी से जुडे मामले पर बढ रहे बवाल के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि इस प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में जो कुछ हुआ उसके पीछे लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी सरगना हाफिज सईद की शह है.

सिंह ने इलाहाबाद में संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि सरकार ने इस घटना पर सख्त रुख अख्तियार किया है तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि देश को यह वास्तविकता स्वीकार करनी चाहिए कि जेएनयू की घटना हाफिज सईद की शह पर हुई है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है. गृह मंत्री ने कहा कि वह सभी से अपील करते हैं कि वे देश की एकता , संप्रभुता और अखंडता के मुद्दे पर एकजुट हो जायें.

उन्होंने ट्विट भी किया, मैं देश विरोधी ताकतों के खिलाफ लडाई में सभी राजनीतिक दलों और सभी वर्गों के लोगों से सहयोग तथा समर्थन की अपील करता हूं. भारत विरोधी गतिविधियों या दुष्प्रचार में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जायेगा और जो निर्दोष हैं उन्हें परेशान नहीं किया जायेगा. सभी संगठन और राजनीतिक दल देश की एकता , संप्रभुता और अखंडता से जुडे मुद्दों पर एकजुट हो जायें. कांग्रेस और वाम दलों ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए इसे विश्वविद्यालय की स्वायत्तता पर हमला बताया है.

 

Related Posts:

अंतिम सांस तक जारी रहेगी लड़ाई: अन्ना
पेट्रोलियम जासूसी
शिक्षा का उद्देश्य राष्ट्र की सम्पन्नता एवं चरित्र निर्माण के लिए हो : राजनाथ
एनआईटी कश्मीर विवाद : अनुपम खेर को कैंपस में जाने से रोका गया
धरती को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए एकजुट प्रयास हों : मोदी
प्रणव ने पूर्व राष्ट्रपति जाकिर हुसैन को दी श्रद्धांजलि