अहमदाबाद,

कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग के कथित विवाद के बाद हार्दिक ने अपनी पहली पब्लिक मीटिंग में पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर बोला है. हार्दिक ने कहा कि पूरी दुनिया हमें समझदार समझती है लेकिन हम गुजराती मूर्ख हैं जिन्होंने ऐसे (बीजेपी) लोगों को 25 साल से सत्ता पर बिठा रखा है.

हार्दिक ने कम्युनल राजनीति को लेकर सीधे बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि 1995 तक गुजरात में दंगे नहीं होते थे. इसके बाद दंगों के साजिशकर्ता सत्ता में आ गए. हालांकि हार्दिक ने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के समर्थन से पाटीदार वोट पाने की उम्मीद में बैठी कांग्रेस को भी नहीं बख्शा है.

उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों को लोगों की चिंता नहीं पर इस बार हमें समझदारी से वोट करना होगा.
हार्दिक ने कहा कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से न तो बीजेपी पसंद है और न कांग्रेस. मुझे उनकी चिंता नहीं. युवा नेता हार्दिक ने धोलका के त्रासद गांव में अनामत सभा को संबोधित किया.

हार्दिक ने आरक्षण की मांग को लेकर भी दूसरी ओबीसी जातियों के साथ संघर्ष की स्थिति को नकारने की कोशिश की.यहां हार्दिक ने लोगों से अपील की 4-5 सीटों के लालच में पड़कर हमें अपने 14 युवाओं की शहादत नहीं भूलनी चाहिए. हार्दिक पाटीदार आंदोलन के दौरान मारे गए युवकों का जिक्र कर रहे थे.

इसके लिए हार्दिक बीजेपी की राज्य सरकार को दोष देते आए हैं. युवा पाटीदार नेता ने एक बार किसानों के लिए मिनिमम सपॉर्ट प्राइस, पाटीदारों के लिए आरक्षण जैसे मुद्दों पर बात की. हार्दिक ने कहा कि वह दो-तीन दिन से खामोश थे और मीडिया उन्हें सुनने के लिए बेचैन थी.

उन्होंने आरोप लगाया कि धोलका में उनकी रैली को रोकने की कोशिश की गई. बीजेपी पर निशाना साधते हुए हार्दिक ने कहा कि जो लोग सत्ता में हैं उन्हें लगता है कि वे मुझे रोक सकते हैं.

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की आज चौथी लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा ने पीयूष देसाई को नवसारी से उम्मीदवार बनाया है. लिस्ट में पहले चरण के सभी 89 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.वहीं आज अमित शाह चुनाव अभियान के लिए गुजरात के भावनगर पहुंचे.

बता दें कि इससे पहले सोमवार को भाजपा ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी., इसमें 28 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अब तक तीन सूचियां पहले ही जारी कर चुकी है.

इससे पहले भाजपा पहली सूची में 70 और दूसरी सूची में 36 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. जबकि 28 उम्मीदवारों का ऐलान तीसरी सूची किया जा चुका है.इस तरह से भाजपा अब तक कुल 135 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. गुजरात में 188 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होगा. पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 18 दिसंबर को होगी.

Related Posts: