02kk1402kk16नई दिल्ली, 2 मार्च. भारत की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने मौजूदा सत्र में चीनी ताइपे की खिलाड़ी सीह सू वेई के साथ सिर्फ चार टूर्नामेंट में खेलने के बाद उनके साथ जोड़ी तोड़ते हुए डब्ल्यूटीए सर्किट में दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के साथ जोड़ी बनाने का फैसला किया है.

चार टूर्नामेंट में से दो में सानिया और सीह की जोड़ी दूसरे दौर (दुबई और ऑस्ट्रेलियाई ओपन) में बाहर हो गई जबकि ब्रिसबेन में सेमीफाइनल में पहुंची और दोहा में पिछले हफ्ते उप विजेता रही.

दुनिया की पांचवें नंबर की खिलाड़ी सानिया ने कहा कि जनवरी से हम जिन पांच टूर्नामेंट में खेले उनमें सीह के साथ मेरे नतीजे काफी असाधारण नहीं रहे. सानिया ने कहा कि सीह एडवांटेज कोर्ट पर खेलते हुए सहज महसूस नहीं कर रही थी और लग रहा था कि वह सामंजस्य बैठाने के लिए संघर्ष कर रही है. मैंने दोहा में बैकहैंड साइड में खेलने की कोशिश की और हम फाइनल में भी पहुंचे लेकिन मुझे लगता है कि जब हम दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलेंगे तो मैं एडवांटेज कोर्ट से अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेल सकती.

उन्होंने कहा कि मैं अब हिंगिस के साथ जोड़ी बनाउंगी जो सर्किट पर सबसे अनुभवी खिलाडिय़ों में शामिल हैं और एडवांटेज कोर्ट की विशेषज्ञ भी हैं. वर्ष 2013 में युगल मुकाबले खेलने के लिए संन्यास से वापसी करने वाली हिंगिस की मौजूदा विश्व रैंकिंग सात है.

Related Posts: