26bph04राजगढ़ ,26 जून,का. जिले भर में 25 जून से कक्षा 9 वंी एवं 11 वीं की पुरक परीक्षा तहसील मुख्यालय पर उत्कृष्ट विद्यालय में चल रही है. शुक्रवार को कक्षा 9 वीं के हिन्दी के पेपर के दौरान उत्कृष्ट विद्यायल राजगढ़ में विद्यालय प्रबंधन द्वारा हिन्दी के पेपर के बदले बच्चों को अंग्रेजी के पेपर बांट दिए गए . बाद में विद्यार्थियों के बताने पर दोबारा पेपर बदल कर हिन्दी का पेपर दिया गया.

जिला मुख्यालय के उत्कृष्ट विद्यालय में शुक्रवार को कक्षा 9 वीं की हिन्दी विषय की पुरक परीक्षा होना थी. लेकिन विद्यायल प्रबंधन की लापरवाही के चलते विद्यार्थियों को हिन्दी की बदले अंग्रेजी के पेपर बांट दिए गए. जबकी अंग्रेजी का पेपर 3 जुलाई को होना था. अंग्रेजी का पेपर देख कर विद्यार्थी चौक गए और परीक्षा में ड्यूटी दे रहे शिक्षक को इस बारे में बताय तब जाकर दौबार हिन्दी का पेपर विद्यार्थियों को बांटे गए. इस बात की जानकारी जब शिक्षा विभाग तक पोहुची तो जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल में जांच के लिए पहुचे.

जांच के दौरान परीक्षा में हो रही आव्यवस्थाओं को देख कर शिक्षा अधिकरी संतोष मीश्रा ने नाराजगी जताई. जांच के दौरान स्कूल परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में गार्ड उपस्थित नही था. रूम के ताले पर मात्र सादे कागज चिपका कर सील किया पाया गया. जिसे देख कर जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रबंधन के रवैए को लापरवाही पुर्ण बताया.

Related Posts: