clintonवाशिंगटन,  डेमोक्रेटिक पार्टी पद की प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन ने कल कोलम्बिया का प्राइमरी चुनाव औपचारिक रूप से जीत लिया और इसके बाद ही उन्होंने पराजित प्रत्याशी बर्नी सेन्डर्स के साथ 90 मिनट तक बात भी कर राष्ट्रपति पद के आठ नवम्बर के चुनाव की जीत के लिए अपनी पार्टी में एकता लाने का प्रयास शुरू कर दिया।

श्रीमती क्लिंटन ने अपनी पार्टी का राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी नामित किये जाने के लिए पिछले सप्ताह ही पर्याप्त मत हासिल कर लिया था लेकिन फिर भी उन्होंने कटुता भरे प्राइमरी चुनावों के बावजूद वाशिंगटन डी सी के एक होटल में अपने प्रतिद्वन्द्वी सैन्डर्स से भेंट कर उनके साथ लम्बी बातचीत की ताकि पार्टी में एकता बनाये रखकर रिपब्लिकन पार्टी के संभावित प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प को मात दी जा सके।

सैन्डर्स ने पहले श्रीमती क्लिंटन को अपना समर्थन देने से इंकार कर दिया था। वह इस संबंध में किसी प्रकार का दबाव स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे। लेकिन अपनी इस स्थिति के बावजूद वह श्रीमती क्लिंटन से मिलने के लिए तैयार हो गये और दोनों की भेंट अनुकूल बतायी गयी है। दोनों ने इस बात पर विचार किया कि किस प्रकार और अधिक लोगों को साथ लाकर पार्टी का समर्थन बढ़ाया जाये। कोलंबिया में श्रीमती क्लिंटन ने सेन्डर्स को आसानी से हरा दिया।

Related Posts: