गुना,  मध्यप्रदेश के गुना जिले में भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) की बमोरी शाखा में लाखों के गबन के आरोपी प्रबंधक के पीएफ खातों से वसूली की जा सकती है।

बैंक ने अपनी शुरूआती जांच में 17.44 लाख रूपये की हेराफेरी का खुलासा किया था। हालांकि जांच के बाद अब ये राशि लगभग 55 लाख तक होने की आशंका जताई जा रही है।

बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप्ता नायक के अनुसार आरोपी प्रबंधक अनिल कलावत के पी.एफ. सहित अन्य शासकीय फण्ड में जो राशि जमा है, उसी से वसूली की जायेगी। इसके अलावा आरोपी की अन्य सम्पत्ति की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

बमोरी थाना प्रभारी गोपाल चौबे के अनुसार बमोरी शाखा में तत्कालीन बैंक मैनेजर अनिल कलावत द्वारा बैंक के खातों में हेराफेरी की गई थी। आरोपी बमोरी शाखा में सितम्बर 2015 में पदस्थ हुआ। दिसम्बर 2016 में गबन पकडा जाने पर आरोपी को निलंबित कर दिया गया। इस अवधि में आरोपी ने ग्राहकों के लगभग साढे पांच सौ खातों से राशि निकालकर अपने करीबियों के बैंक खातों में डाल दी। पुलिस ने उन लोगों से भी पूछताछ की है जिनके खाते में राशि डाली गई थी। पुलिस आरोपी को दोबारा रिमाण्ड पर लेने की भी तैयारी कर रही है।

Related Posts: