27kkk2मोहाली, 27 अप्रैल. आइपीएल-8 के 27वें मुकाबले में आज किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने हैं. मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए हैं. पंजाब के सामने 151 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में पंजाब की टीम एकदम लडख़ड़ा गई और सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई और 20 ओवर के खेल में 9 विकेट पर 130 रन ही बना पाई और हैदराबाद ने इस मैच को 20 रन से जीत लिया. पंजाब की तरफ से मुरली विजय ने 12 रन, जॉर्ज वैली ने 22 रन, डेविड मिलर ने 15 रन, रिद्घिमान साहा ने 42 रन और अक्षर पटेल ने 17 रन की पारी खेली. इसके अलावा अन्य बल्लेबाज तू चल मैं आया की स्थिति में पवेलियन लौट गये.

इससे पहले पंजाब को पहला झटका न्यूजीलैंड से आए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दिया. बोल्ट ने शानदार अंदाज में मनन वोहरा (5) को बोल्ड किया. इसके बाद चौथे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने अपना कमाल दिखाया और उन्होंने शॉन मार्श (1) को अपनी एक शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद तीसरे विकेट के रूप में कप्तान जॉर्ज बैली (22) हेनरीक्स की गेंद पर कैच आउट हो गए. वहीं, अगले ही ओवर में मुरली विजय (12) भी रन आउट हो गए. चार विकेट गिरने के बाद सिर्फ डेविड मिलर से सबसे ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन मिलर 15 रन बनाकर कर्ण शर्मा की गेंद पर बोल्ट के हाथों कैच आउट हो गए.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहला झटका शिखर धवन (1) के रूप में लगा जिनको जॉनसन ने विजय के हाथों कैच कराया. इसके बाद दूसरे विकेट के रूप में हनुमा विहारी (9) भी सस्ते में अनुरीत की गेंद पर आउट हो गए. हालांकि कप्तान डेविड वॉर्नर ने 35 गेंदों पर धुआंधार अर्धशतक लगाकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन 41 गेंदों पर 58 रन बनाकर वो भी आउट हो गए. वॉर्नर को अक्षर पटेल ने मिलर के हाथों कैच कराया.