मुंबई,  राबर्ट केम्पेरमैन के अंतिम मिनट में किये गये शानदार मैदानी गोल की बदौलत मेजबान टीम दबंग मुंबई ने उत्तर प्रदेश विजार्ड को आज बेहद रोमांचक मुकाबले में 4-3 से हराकर हॉकी इंडिया लीग में पहली जीत दर्ज की.

उत्तर प्रदेश के रमनदीप सिंह के 59वें मिनट में किये गये बेहतरीन गोल के बाद शायद किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि बाजी मेजबान टीम के हाथ लगेगी लेकिन अंतिम दो मिनटों में दोनों ही टीमों की तरफ से लाजवाब खेल का प्रदर्शन हुआ.

मुकाबले के 59वें तक दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थी और ऐसा लग रहा था कि मुंबई की टीम अपना लगातार दूसरा मैच ड्रा खेलेगी लेकिन पहले रमनदीप ने 59वें मिनट में पेनल्टीकार्नर पर शानदार गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलायी और इसके बाद 60वें मिनट में राबर्ट ने मैदानी गोल कर अपनी टीम को 4-3 से बढ़त दिलाते हुये मुकाबला अपने नाम कर लिया. टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रही यूपी ने मुकाबले में दमदार शुरुआत करते हुये 12वें मिनट के मैदानी गोल की बदौलत पहले क्वार्टर की समाप्ति पर 2-0 की बढ़त कायम कर ली.

यूपी की तरफ से यह गोल उसके अर्जेन्टीना के खिलाड़ी आगस्टिन मैजिली ने किया. 24वें मिनट में मुंबई के हरमनप्रीत ने पेनल्टी कार्नर पर गोल कर यह गतिरोध तोड़ा और स्कोर 1-2 कर दिया. हरमनप्रीत ने 32 मिनट में पेनल्टी कार्नर पर ही अपना और टीम का दूसरा गोल जड़कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और इसकी समाप्ति पर स्कोर बराबरी पर रहा.

Related Posts: