Cricket WCup South Africa Indiaपर्थ, 24 फरवरी. क्रिस गैल ने आज जिस प्रकार धमाका किया अब छह मार्च को होली के दिन टीम इंडिया का मुकाबला जब वेस्टइंडीज से होगा तो दोहरा शतक जडऩे वाले क्रिस गैल के सामने होंगे भारतीय गेंदबाज. दिग्गजों द्वारा कहा जा रहा है कि आज जिस प्रकार जिम्बाब्वे के खिलाफ क्रिस गैल ने नाबाद 133 रन बनाये हैं इससे टीम इंडिया को काफी सावधानी बरना होगी.

भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि एक गेंद सारे गणित बिगाड़ सकती है. तो दूसरी तरफ क्रिकेट के दिग्गज पूर्व कप्तान कपिलदेव ने कहा कि मुकाबला काफी रोमांचक होगा. भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले इस महामुकाबले से पूर्व भारत को इससे पहले यूएई से 28 फरवरी को खेलना है. इस समय भारतीय टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी में काफी मजबूत माना जा रहा है. वहीं भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जवागल श्रीनाथ ने कहा कि दो प्रभावी जीत दर्ज करने के बाद मौजूदा क्रिकेट विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी का गेंदबाजी आक्रमण चर्चा का केंद्र बन गया है. उन्होंने साथ ही परिपक्वता दिखाने के लिए युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ भी की. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शानदार शतक की मदद से भारत ने कल दक्षिण अफ्रीका को 130 रन से हराया जो विश्व कप में इस टीम के खिलाफ उसकी पहली जीत है. गत चैम्पियन टीम ने इससे पूर्व अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था. श्रीनाथ ने आईसीसी कालम में लिखा कि दो प्रभावी जीत ने महेंद्र सिंह की टीम के लिए सही दिशा में काम किया है. भारत का गेंदबाजी आक्रमण नि:संदेह टूर्नामेंट में अधिकांश देशों की टीम बैठक में अब से चर्चा का केंद्र होगा. उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजों की प्रतिभा से अधिक रणनीति को अंजाम तक पहुंचाने की प्रक्रिया ने विरोधी टीमों को हैरान कर दिया है. श्रीनाथ ने दोनों मैचों में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए गेंदबाजों की तारीफ की.

श्रीनाथ ने विशेष तौर पर शमी की गेंदबाजी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके खिलाफ कौन बल्लेबाजी कर रहा है, आपको अपनी क्षमता पर विश्वास रखना होता है और शमी ने यह काफी अच्छी तरह से किया है. शार्ट गेंद के समझदारी भरे इस्तेमाल ने उसकी वास्तविक परिपक्वता को दिखाया है. वह विकेट हासिल करने की कोशिश कर रहा है और मेरी नजर में यह उत्साहवर्धक संकेत है.

Related Posts: