clintonडेस मोइनेस, आयोवा,  अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने निजी ई-मेल संबंधी जांच की जानकारी मांगते हुये कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जिस तरह संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) ने जुलाई में उन पर मुकदमा नहीं चलाने का फैसला लिया था, इस बार भी वैसा ही होगा।

श्रीमती क्लिंटन ने कहा “अमेरिका के लोगों को पूरा और पूर्ण तथ्यों को तुरंत प्राप्त करने का अधिकार हैं। एफबीआई निर्देशक ने खुद कहा है कि वह नहीं जानते है कि ये ई-मेल महत्वपूर्ण हैं या नहीं।” उन्होंने कहा “मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार भी वे उसी निष्कर्ष पर पहुचेंगे जिस पर वह जुलाई में पहुंचे थे। इससे पहले जुलाई में एफबीआई ने कहा था कि श्रीमती क्लिंटन ने गाेपनीय ई-मेल का जिस तरह इस्तेमाल किया था वो बहुत गैर-जिम्मेदाराना था, लेकिन ऐजेंसी ने इसे काेई आपराधिक मामले नहीं बताया था।

इस मुद्दे पर व्हाइट हाउस ने कहा कि एफबीआई द्वारा श्रीमती क्लिंटन की नये ई-मेल जांच के संबंध में उसे भी कोई पूर्व सूचना नहीं दी गयी है। हाइट हाउस के प्रवक्ता एरिक शुल्ज ने राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ श्रीमती क्लिंटन के लिए फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में एक अभियान में जाते वक्त विमान में संवादाताओं से कहा कि “ इस संबंध में हमारे पास कोई अग्रिम चेतावनी नहीं थी। शुल्ज़ ने कहा कि एफबीआई की इस जांच से श्रीमती क्लिंटन को लेकर श्री ओबामा का समर्थन प्रभावित नहीं होगा। उन्होेंने कहा “मुझे नहीं लगता कि इससे कुछ बदलेगा और श्रीमती क्लिंटन को लेकर राष्ट्रपति के रुख में बदलाव आयेगा।”

Related Posts: