modiनयी दिल्ली,  जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अाज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर राज्य में पिछले तीन चार माह से बंद पडे विकास कार्यों को फिर से तेज करने पर बातचीत की ।

सुश्री मुफ्ती ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पिछले तीन चार माह से जम्मू कश्मीर में अशांति थी और विकास कार्य ठप पडे थे लेकिन अब माहौल अच्छा हुआ है परीक्षायें हुयी है जिससे लोगों में उत्साह है ।

उन्होंने कहा कि तीन चार माह के दौरान राज्य को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपायी कैसे हो तथा लोगों को जो जख्म हुये हैं उस पर मरहम कैसे लगाया जाये इसको लेकर उन्होंने श्री मोदी से बात की । उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर की समस्या देश और 120 करोड लोगों की है तथा इस राज्य के विकास के लिये हर संभव उपाय किये जायेंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि अब जम्मू कश्मीर पूरे देश के लोगों का पर्यटन के लिए इंतजार कर रहा है ।

वहां बर्फबारी होने वाली है और लोग पर्यटकों के स्वागत की प्रतीक्षा कर रहे हैं । सुश्री मुफ्ती ने कहा कि नोटबंदी के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री को मुबारकबाद दी । इस प्रकार के फैसले मुश्किल होते हैं और इससे कुछ दिनों के लिए लाेगों को तकलीफ हो सकती है लेकिन देश के लिए यह एक ऐतिहासिक निर्णय है ।

आजादी के 70 साल बाद भी तरक्की नहीं हुयी है । अच्छे अस्पताल , सडक और पेयजल का अभाव है । नोटबंदी से कालेधन , नाजायज पैसा और नकली नोट को झटका लगा है । उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में देश में तेजी से विकास कार्य होंगे ।

Related Posts: