jnuनयी दिल्ली,  जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पिछले पांच दिन से लापता छात्र नजीब अहमद को लेेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से कुलपति एम जगादेश कुमार ने आंदोलन समाप्त करने की अपील करते हुये कहा कि प्रशासन गुमशुदा छात्र का पता लगाने के लिये पुलिस को हर संभव सहयोग कर रहा है।

कुलपति ने लापता छात्र अहमद से वापस लौट आने की और शैक्षिक गतिविधियों में भाग लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में निष्पक्ष जांच शुरू कर दी गई है। जैव प्रौद्योगिकी का छात्र नजीब 15 अक्टूबर को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ छात्रों के साथ कहा सुनी के बाद लापता है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने लापता छात्र की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

पुलिस ने कल देर शाम निकाले आदेश में कहा है कि इस संबंध में जानकारी वसन्त कुंज उत्तरी पुलिस थाने के एस एच ओ को दी जा सकती है। पुलिस ने कहा है कि नजीब के बारे में जो भी सूचना देगा उसे 50 हजार रुपये का इनाम दिया जायेगा। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कल कुलपति और विश्वविद्यालय के कुछ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को प्रशासनिक भवन में ताला लगाकर बंद कर दिया था।

गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने संवाददाताआें से बातचीत में कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन लापता छात्र का पता लगाने के लिये हर संभव कदम उठा रहा है। उन्होंने कुलपति और अन्य अधिकारियों का घेराव किये जाने पर नाराजगी जाहिर की। श्री रिजिजू ने कहा कि कुछ छात्र इस मामले को लेकर राजनीति कर रहे हैं जिससे विश्वविद्यालय की छवि खराब हो रही है।

Related Posts: