delhi_metroनयी दिल्ली,  ट्रायल रन के दौरान दिल्ली में दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकरा गईं लेकिन कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ । दिल्ली मेट्रो रेल निगम ( डीएमआरसी) के प्रवक्ता अनुज दयाल की ओर से जारी बयान के अनुसार यह घटना शुक्रवार को दिन में पौने चार बजे मेट्रो के कालिंदी कुंज डिपो में हुई। उस समय लाइन संख्या आठ पर दो मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल रन चल रहा था।

इसी दौरान हुंदेई रॉटेम कंपनी के देखरेख में संचालित की जा रही एक मेट्रो ट्रेन गलती से उलटी दिशा में उस पटरी पर चला दी गई जिस पर दूसरी ट्रेन आ रही थी जिससे दोनों ट्रेन अापस में टकरा गईं लेकिन ट्रेन में उस वक्त यात्री नहीं होने के कारण कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन आपस में टकराने से दोनों गाड़ियों को थोड़ा नुकसान हुआ है।

डीएमआरसी का कहना है कि जिस ट्रेन का ट्रायल रन किया जा रहा था उसकी देख-रेख की पूरी जिम्मेदारी हुंदेई रॉटेम कंपनी के पास है,ऐसे में इस घटना के लिए वही जिम्मेदार है। डीमएआरसी ने घटना की जांच का आदेश दे दिया है। जिन गाड़ियों की टक्कर हुई है उन्हें अगले वर्ष शुरू हाेने जा रही जनकपुरी-बॉटनिकल गार्डन लाइन पर चलाया जाना है। बताया जा रहा है कि ये दोनों गाड़िया टक्कर रोधी उच्च तकनीक से लैस हैं।

Related Posts: