mintooनयी दिल्ली,  दिल्ली पुलिस ने पंजाब में पटियाला के नाभा जेल से फरार हुये खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के आतंकवादी हरिमंदर सिंह मिंटू को आज यहां गिरफ्तार कर लिया। मिंटू रविवार सुबह पांच अन्य कैदियों के साथ जेल से भाग निकला था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि मिंटू को पंजाब पुलिस के साथ चलाये गये संयुक्त अभियान के तहत गिरफ्तार किया गया।

उसकी गिरफ्तारी में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा और विशेष त्वरित बल ने प्रमुख भूमिका निभायी। पंजाब पुलिस ने मिंटू के छिपे होने की जानकारी दिल्ली पुलिस को मुहैया करायी थी जिसके आधार पर उसे फरार होने के 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। उसे किसी अज्ञात स्थान ले जाया गया है , जहां उससे पूछताछ की जा रही है। मिंटू को इससे पहले भी 2014 में नयी दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। वह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर 2008 में हुए हमले का मास्टर माइंड है और उस पर 2010 में हलवारा एयरफोर्स स्टेशन पर आई.ई.डी बम लगाने में कथित तौर पर संलिप्त होने का भी आरोप है।

कल सुबह नाभा हाई सिक्योरिटी जेल पर दो कारों से पुलिस की वर्दी में अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया था जिसके बाद जेल में कैद मिंटा समेत छह कुख्यात अपराधी फरार हो गये। पंजाब सरकार ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुये पुलिस महानिदेशक (जेल) संजीव गुप्ता को निलंबित कर दिया गया था तथा जेल अधीक्षक तथा एक उपाधीक्षक को बर्खास्त कर दिया था।

इस मामल में उत्तर प्रदेश के शामली से कल परमिंदर नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से चार आधुनिकतम राइफल आैर काफी संख्या में कारतूस बरामद किया गया। परविन्दर पर नाभा जेल से आतंकवादियों को फरार कराने का आरोप है। आरोप के अनुसार उसने आतंकवादियों को गाडी मुहैय्या करायी।

Related Posts: