kashmirजम्मू,  पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के सांबा, जम्मू, राजौरी और पुंछ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के निकट अग्रिम गांवों को निशाना बना कर आज सुबह फिर गोलीबारी की जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और तीन सैन्य सहायक सहित 18 लोग घायल हो गये । राजौरी जिले के तारकुंडी क्षेत्र में पाकिस्तान की सेना की ओर से एक माेर्टार दागा गया जिसमें एक महिला और उसकी बहू की मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक महिलाओं की पहचान राजौरी की सुल्तान बेगम और मकबूल बेगम के रूप में की गई है। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने राजौरी जिले के नौशेरा में नियंत्रण रेखा पर भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया । गोलीबारी में सांबा के रामगढ़ सेक्टर की निवासी राजिन्द्र कौर (18) के अलावा रिशव(5) और अभी(5)नामक दो बालकों की मौत हो गयी। इस गोलीबारी में घायल चार लोगों को बेहतर इलाज के लिए रामगढ़ से ले जाकर जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान ने आज सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा के अग्रिम गांवों को निशाना बनाकर 80 और 120 मिलीमीटर वाले मोर्टार दागे । सांबा की उपायुक्त शीतल नंदा ने यूनीवार्ता को बताया कि सीमा पार से हुई गोलीबारी में एक लड़की और दो लड़कों की मौत हो गयी । उपायुक्त नंदा ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से की जा रही भारी गोलीबारी के कारण अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकटवर्ती गांवों को सुरक्षा की दृष्टि से खाली कराया जा रहा है। इसके अलावा ग्रामीणों को अपने-अपने घरों में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं।

सुश्री नंदा ने बताया कि लोगों के लिए जिले में 20 शिविर लगाए गए हैं जो चिकित्सा सुविधा के अलावा सभी सुविधाओं से परिपूर्ण हैं। पाकिस्तान ने आज जम्मू के अर्निया सेक्टर में भी भारी गोलीबारी की जिसमें तीन महिलाओं समेत 10 लोग घायल हो गए । घायलों को जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है । उपायुक्त नंदा ने बताया कि भारतीय सेना पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है । रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में आज सुबह साढ़े पांच बजे से ही पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है।

Related Posts: