hasanढाका,  बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले स्टार आॅफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज के लिए एक नया घर बनाने का आदेश दिया है।

19 वर्षीय युवा गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कुल 12 विकेट झटककर अपनी टीम काे 108 रन से शानदार जीत दिलाई थी। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत मेहदी उस सीरीज में मैन आफ द सीरीज और मैन आफ द मैच रहे थे।

इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने इंग्लैंड से सीरीज 1-1 से ड्रा करा ली थी। बंगलादेश की इंग्लैंड पर यह पहली और कुल आठवीं टेस्ट जीत थी।

टैक्सी ड्राइवर के बेटे हसन मिराज खुलना जिले में अपने माता-पिता के साथ एक साधारण घर में रहते हैं। लेकिन अब खुद क्रिकेट का शौक रखने वालीं प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जिले के स्थानीय प्रशासन को मेहदी के लिए सुविधाजनक और उच्च स्तरीय घर बनाने का आदेश दिया है।

खुलना के जिला अधिकारी नजमुल हसन ने कहा,“ प्रधानमंत्री के निर्देश के बाद हमने मेहदी के लिए नये घर बनाने के लिए अच्छी जगह ढूंढना शुरु कर दिया है।” हालांकि अभी तक हसन की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा,“ हसन की मदद की जानी चाहिए। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने जो शानदार प्रदर्शन किया है वह हमारे लिए एक उपहार है। मुझे विश्वास है कि यह उपहार मेहदी को भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।”

Related Posts: