rahulनयी दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले और कानपुर में हुए रेल हादसे पर मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि सरकार को आम लोगों की कोई परवाह नहीं है और उसकी सभी नीतियां चंद लोगों को ध्यान में रखकर तय की जा रही हैं।

श्री गांधी ने आज यहां संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिना किसी तैयारी के नोटबंदी जैसा अहम फैसला ले लिया। एक बार नहीं सोचा कि इसका आम आदमी पर क्या असर होगा।

कालाधन वाले तो हाथ नहीं आने वाले आम जनता जरुर परेशान हो गई। उन्हाेंने कहा कि वह जहां भी गये हर जगह लोग यह शिकायत कर रहे हैं कि बैकों के बाहर वे तो घंटो लाइन में लगे रह जाते हैं लेकिन पिछले दरवाजे से चंद लोगों का काम आराम से निबटाया जा रहा है।

उन्हाेंने कहा “नोटबंदी का फैसला लेकर श्री मोदी पता नहीं खुद की क्या तस्वीर पेश करना चाहते हैं। आजकल उनका कोई नया रुप आया है। ‘सुपर प्राइममिनिस्टर’ भी नहीं कह सकते हैं। उनके लिए कोई नया शब्द निकालना पड़ेगा।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कल कानपुर में हुए रेल हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि एक तरफ तो श्री मोदी देश में करोड़ों की लागत से बुलेट ट्रेन चलाने की बात करते हैं वहीं दूसरी ओर जो ट्रेने चल रही हैं उनकी सुरक्षा की ही पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो पा रही है। आम जनता के लिए रेल सफर सुरक्षित नहीं हो पा रहा है। पहले इस पर काम होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को पहले यह देखना चाहिए कि आम जनता के लिए रेलगाड़ी का सफर बेहतर सुविधाओं वाला और सुरक्षित हो सके। सफर के घंटे कम हो सके। ये चीजें प्राथमिकता हैं, बुलेट ट्रेन नहीं।

Related Posts: