mulayamलखनऊ, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने पाक सीमा पर जारी तनाव को समाप्त करने का हल खोजने की सलाह देते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश की सुरक्षा की खातिर अपनी जान न्योछावर करने वाले वीर सैनिकों के परिजनों से मिलने जाना चाहिये।

देश के रक्षामंत्री रह चुके श्री यादव ने आज यहां कहा “ जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर जारी तनाव को खत्म करने के लिये प्रधानमंत्री को बीच का रास्ता निकालना चाहिये। ”

उन्होने कहा “ युद्ध विवाद का समाधान नही है। मै युद्ध के खिलाफ हूं मगर देश की सीमा पर जवानों के शहीद होने की घटनाओं से आहत भी हूं। प्रधानमंत्री को नियंत्रण रेखा पर शांति बहाल करने के लिये बीच का रास्ता जल्द से जल्द निकालना होगा। ”

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी विकास रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले जनसभा को संबोधित करते हुये सपा मुखिया ने कहा “ हमारी सेना दुनिया भर में सबसे बहादुर है। हमारे जवानों के शौर्य और पराक्रम की दुनिया कायल है और उनके पराक्रम का लोहा मानती है। मैं उनके माता पिता को नमन करता हूं जिन्होंने ऐसे वीर सूपतों को जन्म दिया जिनके कारण हम अपने घरों में चैन की नींद सोते हैं।” जब हम रात को घरों में सोते हैं तब हमारे जवान हमारी सुरक्षा के लिए देश की सरहदों पर पहरा देते हैं। शहीद जवानों की कुर्बानी जाया नहीं जायेगी। ”

श्री यादव ने कहा “ रक्षामंत्री के तौर पर मैने लद्दाख और कश्मीर घाटी का दौरा किया था। सीमा पर तैनात जवानों के दमकते चेहरे और अतुलनीय पराक्रम काे देख मै उनका कायल हो गया था। दुर्गम चोटियों और ऊबड खाबड स्थानों पर हमारे जवान पूरी मुस्तैदी के साथ बिना पलक झपकाये अपने कर्तव्य को बखूबी अंजाम देते हैं। हाड कंपा देने वाली ठंडक उनके बुलंद हौसले को ठंडा नही कर पाती। ”

Related Posts: