jaquelineबॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीस वर्ल्ड रिकार्ड बनाने की तैयारी कर रही है।

जैकलीन फर्नांडीस इन दिनों फिटनेस के लिए सुर्खियों में बनी हुई हैं । जैकलीन एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है। रविवार यानी 06 नवंबर को जैकलीन मुंबई में 60 सेकेंड तक प्लैंक पोजिशन में रहने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास करेंगी। इस दौरान उनके साथ लगभग सौ से अधिक महिलाएं भी होंगी ।

जैकलीन इन दिनों अपनी बॉडी को बहुत टोन किया है, और अपने आप को फिट रखने के लिए काफी मेहनत भी कर रही हैं। लेकिन अब वह फिट रहने का संदेश दुनिया तक पहुंचाएंगी।अपने इस प्रयास के जरिए जैकलीन सभी को स्वस्थ रहने और अच्छा खाने का संदेश देना चाहती हैं। इसके लिए जैकलीन “डू यू ” नाम से एक कैंपेन भी चला रही हैं।

जैकलीन का कहना है कि अपनी इस कैंपेन के जरिए वह यंग गर्ल्स को आगे बढ़ने का और जैसी वह है, उसी रूप में बिना किसी अपराध बोध के खुद को स्वीकारने का कॉन्फ‍िडेंस भी देना चाहती हैं। वहीं वह यंग क्राउड की बिना एक्सरसाइज किए महज डाइटिंग के जरिए दुबले होने की सोच को भी बदलना चाहती हैं।

जैकलीन का मानना है कि इस तरह हम अपने शरीर को आवश्यक पोषण नहीं देते जो बाद में बीमारियों की वजह बनता है और एक उम्र के बाद लुक्स या फैशन नहीं, सेहत ही इंसान का साथ देती है। जैकलीन अगले साल मैराथन में भी हिस्सा लेना चाहती हैं और इसके लिए वह पूरी तैयारी कर रही हैं।

Related Posts: