rajnathनयी दिल्ली,  सरहद पर भारतीय जवान के साथ पाकिस्तानी घुसपैठियों की ओर से की गई बर्बर कार्रवाई पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई शीर्ष नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इसका माकूल जवाब दिया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में कल रात पाकिस्तानी आतंकवादियों की गोलीबारी में शहीद हुए भारतीय जवान मंजीत सिंह के शव को क्षत-विक्षत करने की घटना पर नेताओं ने गहरा रोष जताते इसे कायराना कार्रवाई करार दिया है।

गृहमंत्री ने इस घटना पर कहा कि भारतीय सेना इसका करार जवाब दे रही है और आगे भी माकूब कार्रवाई करेगी । इस तरह की घटनाएं भारत को डरा नहीं पाएंगी। उन्हाेंने कहा कि देश का मस्तक गर्व से हमेशा ऊंचा रहेगा। श्री सिंह ने कहा,“यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे समय जब हम दीपावली मना रहे हैं हमारे जवान सरहद पर लगातार गोलीबारी झेल रहे हैं।

हमें अपने जवानाें का आभार जताना चाहिए क्याेंकि उनकी बदौलत ही हम आज यह त्योहार मना पा रहे हैं।” सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय एम वेंकैया नायडू ने इस घटना को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जो कर रहा है उसका परिणाम एक दिन उस पर ही उलटा पड़ेगा। उन्होंने कहा,“ आतंकवाद एक तरह का भस्मासुर है जो इसे बढ़ावा देने वाले का ही खात्मा कर देता है। ”

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने इस घटना को बेहद क्रूर बताते हुए कहा कि इससे ज्यादा क्रूरतम घटना आैर कुछ हो नहीं सकती जो लोग मानवाधिकारों की बात करते हैं उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जवानों के मानवाधिकार उन लोगों के मानवाधिकारों से हमेशा ऊपर रहेंगे जो हिंसा करते हैं।

Related Posts: