sindhuपेरिस,  रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता बनने के बाद देश की नयी स्टार शटलर बन गयीं पी वी सिंधू की फार्म फिलहाल उनका साथ नहीं दे रही है और वह डेनमार्क के बाद फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के भी दूसरे ही राउंड में हार कर बाहर हो गयी हैं। वहीं पुरूष एकल में एच एस प्रणय भी हार गये जिसके साथ भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी है।

टूर्नामेंट में छठी सीड सिंधू महिला एकल के दूसरे दौर में चीन की ही बिंगजियाअो के हाथों 41 मिनट में 20-22 17-21 से हारकर बाहर हो गयीं। विश्व में 10वीं रैंकिंग की भारतीय खिलाड़ी सिंधू ने डेनमार्क में बिंगजियाओ को पहले ही दौर में हराकर बाहर किया था। लेकिन इस बार चीनी खिलाड़ी ने अपनी हार का बदला चुकता कर लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह पांचवीं भिड़ंत थी जिसमें चीनी खिलाड़ी 3-2 से आगे हैं।

दोनों खिलाड़ियों के बीच पहला गेम कड़े मुकाबले वाला रहा और सिंधू ने 7-7, 15-15 और 16-16 पर चीनी खिलाड़ी से बराबरी की। लेकिन अंत में बिंगजियाओ ने लगातार चार अंक लेकर 22-20 से गेम जीत लिया। दूसरे गेम में सिंधू फिर कुछ खास संघर्ष नहीं कर सकीं और चीनी खिलाड़ी ने उन्हें 10-5 से और 18-9 से पीछे छोड़कर एकतरफा बढ़त बनाई और 21-17 से आसानी से गेम और मैच जीत क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

वहीं पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रणय को पांचवीं सीड चीनी ताइपे के खिलाड़ी चू तिएन चेन ने 42 मिनट में 21-19 21-16 से हराकर बाहर कर दिया। प्रणय और सिंधू के हारने के साथ फ्रेंच ओपन में भी भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी है।

Related Posts: