ammanअम्मान,  सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने कहा है कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका की मदद के लिए तैयार है लेकिन यदि नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीरिया के बारे में अपनी नीति में बदलाव करते हैं तो सीरिया ‘देखो और इंतजार’ की नीति अपनाएगा।

श्री असद ने श्री ट्रंप के चुनाव जीतने पर कल अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि उन्होंने सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ने की आवश्यकता पर जोरदार बयान दिए थे लेकिन क्या वह सचमुच अपने वायदे पर कायम रहेंगे।

श्री असद ने पुर्तगाली टेलीविजन को दिए एक इंटरव्यू में कहा “अमेरिकी प्रशासन में बराबर की भूमिका निभाने वाली ताकतों के बारे में उनका क्या रुख रहेगा क्योंकि यही ताकतें शक्ति और लॉबी के बीच में निर्णायक भूमिका निभाती हैं जो किसी भी नव निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति पर प्रभाव डालती हैं।”

उन्होंने कहा “इसे देखते हुए हमारे लिए यह अभी भी दुविधा की स्थिति बनी है कि क्या वह अपने वायदे पर खरे उतरेंगे या नहीं। यही कारण है कि उनके बारे में कोई भी फैसला लेने के लिए हम बहुत सतर्क हैं लेकिन उन्हें यह कहने का मौका तो देना ही होगा कि क्या वह आतंकवादियों के साथ लड़ने के लिए तैयार हैं। यदि वह ऐसा करते हैं तो हम रुस, ईरान और अमेरिका के एक अच्छे सहयोगी बनकर उभरेंगे।”

Related Posts: