bpl1भोपाल,  भोपाल सेंट्रल जेल से फरार आठ सिमी आतंकियों को पुलिस ने मार गिराया गया है. भोपाल से 10 किमी दूर ईंटखेड़ी गांव में पुलिस ने मुठभेड़ में इन्हें मार गिराया.

पुलिस ने इन आतंकियों को सरेंडर करने कहा. आतंकियों ने सरेंडर नहीं किया, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया. दो पुलिसवालों के घायल होने की भी खबर है. आतंकियों के भागने के बाद अफसरों की टीम सेंट्रल जेल पहुंची थी. वहां बंद अन्य सिमी आतंकियों से अफसरों ने पूछताछ की. घटना की खबर मिलते ही दिल्ली की तिहाड़ जेल सहित सभी अहम स्थानों की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई.

एमपी पुलिस ने साफ किया कि सभी संदिग्ध आतंकी मुठभेड़ में मारे गए हैं और यह एक बड़ी कामयाबी है. हालांकि पुलिस सोशल मीडिया पर वायरल हुए एनकाउंटर के विडियो से जुड़े सवालों से बचती दिखी. भोपाल के आईजी योगेश चौधरी ने बताया कि कुछ चैनलों पर मुठभेड़ का एक विडियो दिखाया जा रहा है जिसमें दिख रहा है कि पुलिस आतंकियों पर गोली चला रही है. हालांकि विडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पाई है.

मारे गए आठों आतंकवादियों की पहचान अमजद, जाकिर हुसैन सादिक, मोहम्मद सालिक, मुजीब शेख, महबूब गुड्डू, मोहम्मद खालिद अहमद, अकील और माजिद के रूप में की है.

Related Posts: