bpl3भोपाल,  मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस की संध्या पर लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम बैंड ऑफ रिद्ïम में पद्ïमश्री हरिहरन व गायिका सुनिधि चौहान की जोरदार परफॉमेन्स ने भोपालवासियों का दिल जीत लिया.
मप्र के लगभग 80 लोक कलाकारों ने 16 जन पदीय वाद्ययंत्रों की शानदार 25 मिनट की प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया. मध्यप्रदेश गान ‘सुख का दाता सबका साथी…’ पर 20 नृत्यांगनाओं ने शुद्ध कथक शैली में डांस किया, जिसका संयोजन कलकत्ता से आये तन्मय बोस ने किया.

हरिहरन और सुनिधि चौहान ने ‘चंदा रे चंदा रे…’ युगल गीत गाकर लाल परेड ग्राउंड में लोगों को तालियां और वन्स मोर की आवाज के साथ सीटियां बजाने के लिये मजबूर कर दिया. कार्यक्रम में एक के बाद एक हरिहरन व सुनिधि ने ‘सरफरोशी की तमन्ना…’, नहीं सामने ये अलग बात है…’, ‘यूं ही चला चल..’, क्रेजी किया रे…’ ‘बीड़ी जलई ले जिगर से पिया…’ ‘भारत हमको जान से प्यारा है….’ की प्रस्तुति से सराबोर कर दिया. बीच-बीच में अन्य सुरीले गायकों ने देर रात तक समां बांधे रखा. इसी बीच जोरदार आतिशबाजी हुई, जिससे पूरा आसमान दूधिया रोशनी में नहा गया. लगभग 20 मिनट तक आतिशबाजी के धमाकों की आवाज गूंजती रही.

Related Posts: