चंदा, प्रियंका, रोशनी नादर, किरन व शोभना का नाम शामिल

नई दिल्ली,दुनिया की सबसे पावरफुल महिलाओं में पांच भारतीयों ने अपनी जगह बनाई है. फोब्र्स द्वारा जारी इस लिस्ट में आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर और बॉलिवुड सुपरस्टार प्रियंका चोपड़ा का नाम भी है.

फोब्र्स द्वारा जारी इस लिस्ट में सबसे ऊपर जर्मन चांसलर ऐंगला मर्केल का है. फोब्र्स की लिस्ट में सबसे ऊपर रहने वाली भारतीय आईसीआईसीआई की सीईओ चंदा कोचर हैं. कोचर ने 32वीं रैंक हासिल की है. वहीं एचसीएल कॉर्पोरेशन की सीईओ रोशनी नादर मल्होत्रा ने 57वीं रैंक हासिल की है.

बायोकॉन की फाउंडर और चेयर पर्सन किरन मजूमदार शॉ का नाम इस लिस्ट में 71वें नंबर पर है. अन्य लोगों में एक मीडिया हाउस की सम्पादकीय निदेशक और चेयरपर्सन शोभना भरतीया 92वें और बॉलिवुड सुपर स्टार प्रियंका चोपड़ा का नाम 97वें नंबर पर है.

अपने हॉलिवुड डेब्यू के बाद प्रियंका दुनिया भर में पसंद की जाने लगी हैं. इसके अलावा भारतीय मूल की कुछ और महिलाओं ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है. पेप्सिको की सीईओ इंदिरा नुई ने इस लिस्ट में 11 वां स्थान हासिल किया है.

भारतीय मूल की अमेरिकी निकी हेले इस लिस्ट में 43वें नंबर पर हैं. इस लिस्ट में टॉप पर जर्मन चांसलर ऐंगला मर्केल का नाम है. मर्केल लगातार सातवें साल इस लिस्ट में टॉप पर हैं. वहीं अब तक 12 बार इस लिस्ट में टॉप पर रह चुकी हैं. वहीं मर्केल के बाद दूसरा नंबर भी एक राजनेता का है. यूके के पीएम टरीजा मे इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

वहीं तीसरे नंबर पर बिल ऐंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की को-चेयरपर्सन मिलिंडा गेट्स हैं. मिलिंडा अपने पति के साथ करीब 100 देशों में एक साल के भीतर 40 बिलियन डॉलर दान कर चुके हैं.

फेसबुक की सीओओ शिर्ल सेंडबर्ग इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. जीएम की सीईओ मैरी बारा ने पांचवां स्थान हासिल किया है. इस बार इस लिस्ट में 23 नए लोगों ने जगह बनाई है. अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने 19वीं रैंक पर हैं.

Related Posts:

स्वामी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू पर सुप्रीम कोर्ट की रोक
नीतीश ने पीएम मोदी को लिखी खुली चि_ी, कहा- डीएनए वाला बयान वापस लें
नौ हजार दंपति बच्चा गोद की कतार में
तंत्र से कभी नहीं आएगा लोकतंत्र, बिहार में गरजे मोदी
सभी निजी मेडिकल कॉलेज होंगे नीट के दायरे में : नड्डा
7 राज्यों के सीएस की गिरफ्तारी की धमकी, एनजीटी की लताड़, आज प्रदूषण के आंकड़े न ...