spo1नई दिल्ली,  फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोटर्स क्लब ऑफ इंडिया की ओर से देश के शीर्ष ड्राइवर अरमान इब्राहिम सहित 100 राष्ट्रीय चैंपियनों को विभिन्न वर्गों में मोटर स्पोर्ट्स अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

राजधानी के एक होटल में आयोजित पुरस्कार समारोह में अरमान को मोटर स्पोटर्स मैन आफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया जबकि बी.आई. चंडोक को देश में मोटर स्पोटर्स के क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिये लाइफटाईम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया. इसके अलावा 99 अन्य ड्राइवरों को आठ विभिन्न चैंपियनशिप के लिये पुरस्कृत किया गया.

अरमान को लंबोगिनी बलैंकपेन सुपर ट्रोफियो एशिया सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के लिये जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक विक्रमपति सिंघानिया ने उन्हें ‘रेमंड गौतम सिंघानिया रोलिंग ट्राफी और दो लाख रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया. अरमान के ही साथी दिलांता ने भी एशिया सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने फुजी मैन रेस जीतकर वल्र्ड सीरीज के लिये क्वालिफाई किया था.

अरमान ने पुरस्कार मिलने के बाद खुशी जताते हुये कहा कि एफएमएससीआई की ओर से इस पुरस्कार को पाकर मैं बहुत खुश हूं और इसके लिये मैं अपने परिवार और समर्थकों को शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे इसके लिये प्रेरित किया. पुरस्कार समारोह में बी आई चंडोक और देश में मोटरस्पोटर्स के क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिये एफएमएससीआई के चैयरमैन विजय माल्या ने उन्हें लाइफटाईम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया. देश में मोटरस्पोटर्स के क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिये माल्या ने चंडोक की तारीफ करते हुये उन्हें देश में मोटर स्पोर्ट्ïस का जनक बताया.

Related Posts: