खाद्य एवं ड्रग विभाग की संयुक्त टीम की छापेमारी

भोपाल, 14 जून, नभासं. खाद्य एवं ड्रग विभाग की संयुक्त अधिकारियों की टीम ने आज राजधानी में 18 पेटी पनीर, 5 पेटी पेठा व नकली कासमेटिक के साथ 2 हजार तेल व सैंपू के पाउच बरामद किए हैं.

यह मटेरियल ग्वालियर से राजधानी आ रहा था. इसी दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने खाद्य एवं ड्रग विभाग को जानकारी दी कि एक बस में कुछ नकली सामान ग्वालियर से भोपाल लाया जा रहा है. बस की लोकेशन के अनुसार पहले से तैनात खाद्य औषधि विभाग की टीम ने उक्त सामग्री जप्त कर ली है. मिली जानकारी के मुताबिक संभवत: यह खाद्य पदार्थ मिलावटी है. हालांकि पूरे सामानों के सैंपल लैब भेजे गए हैं. कल तक उनकी रिपोर्ट आ जाएगी.  खाद्य औषधि विभाग के अधिकारी डी नुनइया ने बताया कि विजन्त ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 07 पी 0647 से यह सामग्री यहां आई थी. बस को भी कर्मचारियों ने बरामद कर लिया है. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि यह माल राजधानी में किस व्यवसायी के पास आ रहा था. इसकी जांच में अभी भी खाद्य औषधी प्रशासन विभाग जुटा हुआ है. तंबाकू गुटखा के हजारों पाउच बरामद

गुटखा पाउच भी बरामद

खाद्य औषधि विभाग ने विभिन्न क्षेत्रों पर छापेमार कार्यवाई कर 25 हजार से ज्यादा तंबाकू गुटखा के पाउच बरामद किए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक विभाग ने घोड़ा नक्कास इलाके के कृष्णा सुपारी सेंटर की दुकान पर छापा मारा है. वहीं, नाप तौल विभाग ने हबीबगंज पेट्रोल पंप के पास एक इंडियन आयल के पेट्रोल पंप पर छापा मारा है. मिली जानकारी के मुताबिक पेट्रोल पंप पर नाप तौल विभाग को लगातार शिकायत मिल रही थी. इसी के मदद्ेनजर आज विभाग ने उक्त पेट्रोल पंप पर छापामार कार्यवाई की. हालांकि कुछ तकनीकी गड़बडिय़ों के अलावा विभाग को कोई बड़ी गड़बड़ी हाथ नहीं लगी. इधर घोड़ा नक्कास पर खाद्य औषधी विभाग ने 25 हजार तंबाकू गुटखा पाउचों के अलावा तेल व अन्य सामानों के पाउच भी बरामद किए हैं. बताया जाता है इस दुकान से शहर के कई छोटे सप्लायर तंबाकू गुटखा ले जाते हैं. इसी के मद्देनजर आज खाद्य औषधि विभाग ने यह कार्यवाही की है.

Related Posts: