शाजापुर,   रविवार सुबह नैनावद घाटी पर दो ट्रक खराब हो गए. बीच सड़क पर ट्रक खराब होने के कारण हाईवे पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. करीब 5 घंटे तक सैकड़ों वाहन जाम में फंसे रहे.

गौरतलब है कि रविवार सुबह करीब 8 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 3 स्थित नैनावद घाटी पर एक ट्रक तकनीकी खराबी के चलते बीच सड़क पर खड़ा हो गया. कुछ देर बाद ही दूसरा वाहन भी इससे थोड़ी दूरी पर खराब हो गया. दोनों वाहनों के बीच सड़क पर खराब होने से अन्य वाहनों की क्रॉसिंग बंद हो गई. कुछ ही देर में एबी रोड पर वाहनों की लंबी कतार लग गई.

सूचना मिलने पर शाजापुर और मक्सी पुलिस मौके पर पहुंची और खराब वाहनों को सड़क से हटाने की कार्रवाई शुरू की. साथ ही जाम में फंसे वाहनों को भी एक-एक कर निकालने का प्रयास किया गया. करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद दोपहर 1 बजे यातायात व्यवस्था सुचारु
हो सकी.

पुल-पुलिया पर रेंगते रहे वाहन
नैनावद घाटी पर लगा जाम धीरे-धीरे बढ़ता हुआ नैनावद पुल तक पहुंच गया. यहां बड़े पुल और छोटी पुलिया पर रेलिंग नहीं होने के कारण वाहनों को एक-एक कर सावधानीपूर्वक निकाला गया. इस कारण जाम को खुलवाने में अधिक समय लग गया. उल्लेखनीय है कि वाहन चालक और ग्रामीणों द्वारा लंबे समय से नैनावद में पुल-पुलियाओं पर रेलिंग लगाने की मांग की जा रही है, लेकिन एनएचएआई द्वारा मामले में कोई सुध नहीं ली जा रही, जिससे नैनावद पुल पर आए दिन हादसे होते रहते हैं. जिम्मेदारों को इस ओर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए.

Related Posts: