26as28भोपाल,26 अप्रैल,नभासं. भाजपा का मध्यप्रदेश में 2 मई से महाजनसंपर्क अभियान शुरु होगा. यह अभियान 90 दिनों का होगा. अब तक एक करोड़ 11 लाख सदस्य मप्र में बनाए गए हैं. इसके बाद बढ़ी हुई संख्या के साथ मध्यप्रदेश भाजपा का देश में प्रथम स्थान लाने का प्रयास किया जाएगा.

महाजनसंपर्क अभियान के शुरु होते ही भाजपा की सदस्यता का पहला चरण खत्म हो जाएगा.महाजनसंपर्क को लेकर हुई कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि एक-एक सदस्य सदस्यता महासंपर्क अभियान की कड़ी बनेगा. जिस तरह मिसकाल देकर सदस्य बननें का आग्रह किया गया था उसी तरह एक निर्धारित टोल फ्री नंबर पर मिसकाल देने के साथ पार्टी में नये सदस्य का स्थान मुस्तकिल हो जायेगा.

टोली में एक महिला सदस्य
जब पार्टी के सदस्यों की टोली नये सदस्यों के घर पहुंचेंगी, तो उस टोली में एक महिला सदस्य अनिवार्य रूप से रहेगी. जबकि हर जिले में साहित्य टोली और डाटा एंट्री के लिए डिजीटल टोली बनाई जाएगी. मध्यप्रदेश स्तर पर साहित्य टोली विजेश लूनावत और डिजीटल टोली विकास बोन्द्रिया के संयोजन में गठित की गई है.

कार्यशाला में रहे मौन
कार्यशाला से पहले नेपाल में भूकंप में बरपी प्राकृतिक आपदा से काल कवलित जनों को श्रृद्धाजंलि अर्पित की गई,और प्रभावित परिवारों के प्रति पार्टी की ओर से गहन संवेदना व्यक्त की है. पार्टी के प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर में दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गयी.