रोम,  जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने अपना स्वप्निल प्रदर्शन करते हुए विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल का खिताब जीत लिया। महज 20 साल के जर्मन स्टार ज्वेरेव ने रविवार रात खेले गये खिताबी मुकाबले में 29 साल के जोकोविच को 6-4, 6-3 से पराजित कर न सिर्फ खिताब अपने नाम किया बल्कि अपनी करियर की सबसे बड़ी जीत भी हासिल की।

विश्व रैंकिंग में 17वें नंबर के ज्वेरेव ने 12 बार के ग्रैंडस्लेम चैंपियन जोकोविच को एक घंटे 21 मिनट में हराया। इस हार के बाद अब सोमवार को 30 साल के होने जा रहे जोकोविच खुद को जन्मदिन का तोहफा नहीं दे सके। वहीं अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाले ज्वेरेव 2007 में हुए मियामी ओपन के बाद से मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

इस बीच महिलाओं में चेक गणराज्य की एलीना स्वीतोलिना ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रोमानिया की सिमोना हालेप को हराकर महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया। आठवीं सीड स्वीतोलिना ने खिताबी मुकाबले में पिछले सप्ताह ही मैड्रिड ओपन का खिताब जीतने वाली हालेप को 4-6 7-5 6-1 से पराजित किया। स्वीतोलिना का इस सत्र में यह चौथा खिताब है। स्वीतोलिना इससे पहले ताइपे, दुबई और इंस्ताबुल में खिताब जीत चुकी है।

Related Posts: