टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका पहुंची

जोहानसबर्ग,28 मार्च.  मौके-बेमौके व्यस्त कार्यक्रम का रोना रोने वाले भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा है कि यहां शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में टीम पर थकान का कोई असर नहीं होगा.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरा समाप्त होने के हफ्ते भर बाद ही एशिया कप के लिए बांग्लादेश चली गयी थी और वहां से लौटने के बाद ज्यादातर क्रिकेटर छोटे-मोटे कार्यक्रमों में व्यस्त रहे और फिर मात्र तीन घंटे के मैच के लिए 7000 किलोमीटर का सफर कर यहां पहुंची है.

धोनी ने कहा, मुझे नहीं लगता है कि वाकई थकान का कोई असर पड़ेगा. उन्होंने साथ ही कहा कि इस मैच के लिए भारतीय खिलाड़ी खुशी खुशी तैयार हो गये थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया दौरे और एशिया कप के बाद कोई ऐसी थकान नहीं महसूस कर रहा था कि खेला न जा सके. कप्तान ने साथ ही लगभग दो माह चलने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का भी बचाव करते हुए कहा कि इससे खिलाडिय़ों को बहुत थकान नहीं होगी. उन्होंने कहा, आईपीएल एक अलग ही फॉर्मेट है. सभी इसका आनंद लेते हैं. वहां आप किसी देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे होते हैं. यह टूर्नामेंट काफी लंबा है. इस कारण आपको लगातार समय में कम मैच खेलने होते हैं.

Related Posts: