लाहिरी दंपति पर लोकायुक्त का शिकंजा

  • उज्जैन व नागदा में कारवाई

उज्जैन/नागदा, 10 फरवरी. शुक्रवार तड़के लोकायुक्त की दो अलग-अलग टीमों ने नागदा के पूर्व मेडिकल ऑफिसर डॉ. विनोद लाहिरी के नागदा व उज्जैन के ठिकानों पर संयुक्त रुप से कार्रवाई को अंजाम दिया. पूर्व बीएमओ और पत्न्नी स्त्री रोग विशेषज्ञ के नाम लगभग 40 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति सामने आई.

शुक्रवार सुबह 5.15 बजे के दरमियान लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी ओपी सिंगोरिया, निरीक्षक दिनेश पटेल, युवराज चौहान, प्रधान आरक्षक विमल जैन व महिला पुलिस के दल ने सिविल अस्पताल के सामने एक गली में स्थित डॉ. लाहिरी के नर्सिंग होम व निवास पर छापा मारा. डॉ. विनोद लाहिरी व उनकी पत्नी डॉ. विद्या लाहिरी के खिलाफ लोकायुक्त द्वारा उज्जैन संभाग की इस साल में सबसे बड़ी कार्रवाई है. नागदा स्थित मकान व नर्सिंग होम पर बेनामी संपत्ति की जांच की तो ये दंपति करोड़ों रुपए के मालिक निकले. शुक्रवार तड़के जब लोकायुक्त टीम स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. विद्या लाहिरी को नागदा लेकर आई, उसी दौरान कुछ मीडियाकर्मियों ने उनके नर्सिंग होम में जाने का प्रयास किया. आग बबूला हुईं डॉ. लाहिरी ने तैश में आ गईं. डॉ. विनोद लाहिरी नागदा में पदस्थ रहते कई विवादों और आरोपों के घेरे में रहे.  डेढ़ साल पहले संदिग्ध कार्यप्रणाली के चलते लाहिरी दंपति के खिलाफ नागदा में आंदोलन छेड़ा गया, जिसके बाद दोनों का निलंबन कर दिया गया था. किरण टॉकीज के समीप छोटे से क्लीनिक से काम शुरु करने वाले डॉ. विनोद लाहिरी की पत्नी डॉ. विद्या लाहिरी का पीहर नागदा में है.

पूर्व द्रमुक मंत्रियों के ठिकानों पर छापे

चेन्नई . द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (द्रमुक) के दो पूर्व मंत्रियों के तमिलनाडु स्थित घर एवं व्यावसायिक परिसरों पर आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति के मामले में शुक्रवार सुबह छापे डाले गए. सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी निदेशालय (डीवीएसी) ने पूर्व मंत्री के.आर. पेरियाकरुप्पन एवं ए. तमिलारसई और इनके सहयोगियों के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की.

डीवीएसी के अधिकारियों ने बताया कि शिवगंगा जिले में पेरियाकरुप्पन एवं उनके सहयोगियों के आवास पर छापे डाले गए. पेरियाकरुप्पन राज्य की पूर्व डीएमके सरकार में हिंदू धार्मिक एवं खैराती मामलों के मंत्री थे. डीवीएसी के अधिकारियों ने पूर्व आदि द्रविड़ कल्याण मंत्री तमिलारसई के मदुरई स्थित आवास पर छापे मारे. राज्य में जयललिता की सरकार बनने के बाद डीवीएसी डीएमके के पूर्व मंत्रियों डी. दुरईमुरुगन, के.एन. नेहरु, टी.एम. अंब्रासन, के. पोनमुडी, एन. सुरेश राजन, पोंगलुर एन. पलनीसामी, एम.आर.के. पनीरसेल्वम, के.के.एस.एस.आर. रामचंद्रन और एन.के.के.पी. राजा के ठिकानों पर छापे मार चुका है. (द्रमुक) के दो पूर्व मंत्रियों के तमिलनाडु स्थित घर एवं व्यावसायिक परिसरों पर आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति के मामले में शुक्रवार सुबह छापे डाले गए.

सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी निदेशालय (डीवीएसी) ने पूर्व मंत्री के.आर. पेरियाकरुप्पन एवं ए. तमिलारसई और इनके सहयोगियों के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की. डीवीएसी के अधिकारियों ने बताया कि शिवगंगा जिले में पेरियाकरुप्पन एवं उनके सहयोगियों के आवास पर छापे डाले गए. पेरियाकरुप्पन राज्य की पूर्व डीएमके सरकार में हिंदू धार्मिक एवं खैराती मामलों के मंत्री थे. डीवीएसी के अधिकारियों ने पूर्व आदि द्रविड़ कल्याण मंत्री तमिलारसई के मदुरई स्थित आवास पर छापे मारे. राज्य में जयललिता की सरकार बनने के बाद डीवीएसी डीएमके के पूर्व मंत्रियों डी. दुरईमुरुगन, के.एन. नेहरु, टी.एम. अंब्रासन, के. पोनमुडी, एन. सुरेश राजन, पोंगलुर एन. पलनीसामी, एम.आर.के. पनीरसेल्वम, के.के.एस.एस.आर. रामचंद्रन और एन.के.के.पी. राजा के ठिकानों पर छापे मार चुका है.

एक नजर में लोकायुक्त कार्रवाई

  •    नागदा के समीप 4 बीघा सिंचित जमीन
  •   1 प्लॉट, 1 कोल्ड स्टोरेज व 2 वेयर हाऊस
  •   नागदा में 5 हजार स्क्वेयर फीट पर बना मकान
  •   5 हजार स्क्वेयर फीट का बेशकीमती प्लॉट
  •   22 साल की नौकरी में 80 लाख का वेतन
  •   इंदौर में 3 मकान, 4 कार व बाइकें

 

Related Posts:

'विदेशी बैंकों में भारतीयों के 500 अरब डॉलर'
बिग बी को फंसाने की साजिश थी
विकलांगता नहीं प्यार को दर्शाने वाली फिल्म है बर्फी
विधानसभा में शर्मसार घटना, अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, बसपा विधायकों को दिखाई चप्...
ब्याज दरों में बदलाव नहीं, घर कार ऋण सस्ते होने की उम्मीद नहीं
मुंगावली उपचुनाव राजनीति को नई दिशा देगा: शिवराज सिंह