मुंबई,

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता तुषार कपूर आज 41 वर्ष के हो गये।मुंबई में 20 नवंबर 1976 को जन्में तुषार को अभिनय की कला विरासत में मिली।उनके पिता जीतेन्द्र फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता हैं।तुषार अक्सर अपने पिता के साथ फिल्मों की शूटिंग देखने जाया करते थे इसलिये उनका रूझान भी फिल्मों की ओर हो गया और वह अभिनेता बनने का सपना देखने लगे।

तुषार ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म “मुझे कुछ कहना है” से की।इस फिल्म में तुषार ने लवर ब्वॉय की भूमिका निभायी।फिल्म में उनकी जोड़ी करीना कपूर के साथ काफी पसंद की गयी।फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।साथ हीं तुषार को सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया।

इसके बाद तुषार ने क्या दिल ने कहा, जीना सिर्फ मेरे लिये, ये दिल, शर्त और गायब जैसी फिल्मों में अभिनय किया लेकिन कोई भी फिल्म टिकट खिड़की पर उनकी उम्मीदों पर खरी नही उतरी।वर्ष 2004 में तुषार को राजकुमार संतोषी की फिल्म खाकी में काम करने का अवसर मिला।

अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसे मल्टीस्टारों के बावजूद तुषार ने अपनी छोटी सी भूमिका से दर्शकों का दिल जीत लिया।वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म क्या कूल है हम के जरिये तुषार कपूर ने अपने आप को एक नये अंदाज में दर्शकों के सामने पेश किया।

इस फिल्म में तुषार कपूर ने रितेश देशमुख के साथ जोड़ी बनाकर अपने जबरदस्त हास्य अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया।वर्ष 2012 में इस फिल्म का सीक्वल क्या सुपर कूल है हम भी बनाया गया।

वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म गोलमाल तुषार कपूर के करियर की सर्वाधिक कामयाब फिल्मों में शामिल की जाती है।रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तुषार कपूर ने बिना कोई संवाद बोले दर्शकों को हंसाते हंसाते लोटपोट कर दिया।

फिल्म की कामयाबी के बाद गोलमाल का सीक्वल गोलमाल रिटर्न और गोलमाल 3 भी बनाया गया है।वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म शूट आउट एट लोखंडवाला में तुषार के अभिनय का नया अंदाज दर्शकों को देखने को मिला।संजय गुप्ता के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तुषार ने अपने नकारात्मक किरदार से दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

वर्ष 2011 में तुषार की द डर्टी पिक्चर जैसी सुपरहिट फिल्म प्रदर्शित हुयीं।तुषार को फिल्म इंडस्ट्री मे आये हुये लगभग एक दशक बीत चुके है।इस दौरान तुषार ने अपने विविधतापूर्ण किरदार से दर्शकों का मनोरंजन किया है।हाल के समय में तुषार की फिल्म शूट आउट एट बडाला सुपरहिट हुयी है।तुषार की इस वर्ष मस्तीजादे और क्या कूल है हम 3 जैसी फिल्में भी प्रदर्शित हुयी हैं।

Related Posts: