Ambulances and people gather gather outside the hospital after an attack on a bus in Karachiकराची.13 मई. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाए जाने के क्रम में कराची शहर के सफूरा चौक इलाके में आज एक यात्री बस पर बंदूकधारियों के हमले में 43 लोग मारे गए और 13अन्य घायल हो गए.
पुलिस अधीक्षक नजीब खान के अनुसार बस यात्री अल्पसंख्यक शिया इस्मायली समुदाय के थे. छह हमलावर मोटरसाइकिल में सवार होकर आए थे. घायलों में से कयी की हालत गंभीर है, उन्हें समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मृतकों में 25 पुरूष और 16 महिलाएं शामिल हैं.
टेलीविजन फुटेज मे घटनास्थल पर गोलियों से छलनी गुलाबी की रंग की बस और बडी संख्या में मौजूद एबुंलेंस गाडियां खडी दिखाई दे रही हैं.

प्रांतीय पुलिस प्रमुख गुलाम हैदर जमाली ने बताया कि हमले में कम से कम 43 लोग मारे गए है और 13 घायल हुए हैं. एक प्रत्यक्षदर्शी महिला ने बताया कि वह रोज इस बस से आती जाती है. बस में कयी और लोग रोज सफर करते हैं. आज का हादसा बेहद दुखद है.कुछ ने बताया कि हमलावर चार मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए थे. उन्होंने बस को रोका और फिर उसमें अदंर घुसकर यात्रियों पर ताबडतोड गोलियां चलानी शुरू कर दीं. हमले के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है. सुरक्षाबलों ने समूचे इलाके की घेराबंदी कर दी है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर हमले की घटनाएं लगतार बढ रही हैं.

Related Posts: