china shipबीजिंग, 2 जून . चीन के हुबेई प्रांत में 458 यात्रियों को लेकर जा रहे एक जहाज के तूफान के कारण यांग्त्जे नदी में डूबने की घटना में अब तक पांच लोगों के शव बरामद किये गये है और करीब 12 लोगों को बचा लिया गया है. सरकारी समाचार पत्र हुबेई डेली ने आज अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि कल रात यह जहाज डूब गया था और जब तक पांच लोगों के शव बरामद किये गये है.

सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने यांग्त्जे नदी नैविगेशन प्रबंधन के हवाले से आज बताया कि बचाये गये लोगों में जहाज का कैप्टन और इंजीनियर शामिल है. कल रात तूफान के कारण जहाज अनियंत्रित हो गया था.

कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका
यात्री जहाज ईस्टर्न स्टार’ में अभी भी कयी लोगों के फंसे होने की आशंका है. चीन के सरकारी समाचारपत्र पीपुल्स डेली ने माइक्रोब्लॉग पर बताया कि डूबे जहाज में अब भी कई यात्री फंसे हुए हैं. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने भी कहा है कि राहत एवं बचाव दल ने जहाज के अंदर से मदद के लिए आ रही लोगों की आवाजें सुनी है. सरकारी टेलीविजन ने एक टॉर्च जलाये हुए एक बचावकर्मी को जहाज में उतरने की तैयारी करते हुए दिखाया वहीं राहत एवं बचाव कार्य में लगे दर्जनों नाव जहाज तक पहुँचने के लिए तेज हवा और भारी बारिश से जूझते देखे गये.

Related Posts: