अध्यक्ष ने उच्च शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

भोपाल,

प्रदेश भर में विश्वविद्यालयीन कर्मचारियों को अब तक सातवें वेतनमान देने की घोषणा सरकार ने नहीं की है, जिसको लेकर कर्मचारियों में आक्रोश है. जबकि अन्य राज्यों में कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जा रहा है. मप्र विश्वविद्यालयीन शिक्षक संघ की अध्यक्ष आशा शुक्ला ने इस सम्बन्ध में उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया को पत्र लिखा है.

मध्य प्रदेश विश्वविद्यालय शिक्षक संघ की अधयक्ष प्रो आशा शुक्ला ने पत्र में लिखा है केंद्र सरकार द्वारा देश भर के केंद्रीय विश्विद्यालयों तथा उच्चशिक्षा संस्थानों में एवं साथ ही देश के अनेक राज्यों की यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जा चुका है.

वहीं मप्र शासन द्वारा भी समय समय पर आश्वासन दिया जाता रहा है. इस सन्दर्भ में मध्य प्रदेश शासन द्वारा एक कमिटी का गठन कर अपने आश्वासन को भुला दिया है. कमेटी की मात्र एक ही बैठक हो सकी और आगे भी कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया.

आशा शुक्ला ने लिखा है सरकार विश्वविद्यालयीन शिक्षकों के लिए सातवां वेतनमान लागू करने के लिए गंभीर नहीं है. जिसके कारण शिक्षकों में भारी असंतोष है. जल्द ही शिक्षकों की मांगें पूरी की जाए.

Related Posts: