mp3गुना,   गुना की गंगा-जमुनी तहजीब और सद्भावना को मजबूत करने के प्रयास की दिशा में सद्भावना सम्मेलन का आयोजन किया गया. जो कि पिछले कई वर्षों से समिति कराते आई है. यह समिति द्वारा 8वां सद्भावना सम्मेलन है जिसको लेकर की पिछले कई दिनों से तैयारियां की जा रही थीं.

इस सद्भावना सम्मेलन में आरएसएस के इन्द्रेश कुमार के साथ अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले साक्षी महाराज भी शामिल हुए. गुना जिले के इतिहास में संभवत: यह पहला मौका है जब आरएसएस के किसी बडे नेता एवं भाजपा के फायर ब्रांड सांसद के साथ मुस्लिम उलेमाओं ने मंच साझा किया है जो कि सद्भावना सम्मेलन समिति का अच्छा प्रयास है. इस सम्मेलन में खास बात यह रही कि मुस्लिम उलेमाओं ने इस्लाम के संबंध में जानकारी दी.

वहीं आरएसएस एवं भाजपा के अतिथियों की मौजूदगी में लोगों ने सद्भाव बनाए रखने पर जोर दिया. हालांकि गुना जिला वैसे भी शांति का टापू ही कहा जाता है. यहां के लोग आपस में मिलजुल कर भाईचारे के साथ रहते आए हैं. कभी कोई किसी तरह का विवाद यहां के लोगों में नहीं हुआ है.

एकाध बार अवश्य यहां की शांत फिजा को बिगाडने का प्रयास हुआ है लेकिन नफरत पर यहां कि मोहब्बत हमेशा हावी रही है. यही कारण है कि कभी यहां माहौल खराब नहीं हुआ है. वहीं अब इस दिशा में सद्भावना समिति ने एक कदम और आगे बढाते हुए सभी को एक साथ एक मंच पर लाकर सद्भावना को जो संदेश दिया है वह सराहनीय है.