हवाला कारोबारी की तिजोरी ने उगले 42 लाख 54 हजार

सराफा बाजार में पुलिस ने इन्कम टैक्स अधिकारियों के साथ मारा छापा
जबलपुर: कोतवाली थाना अंतर्गत सराफा बाजार अग्रवाल मार्केट स्थित हवाला कारोबारी के आफिस में पुलिस ने इन्कम टैक्स अधिकारियों के साथ छापा मार कार्रवाई कर दी। सर्चिंग के दौरान तिजोरी से नगद 42 लाख 54 हजार 300 रूपये मिले। पुलिस ने मौके से नोट गिनने की 2 मशीन भी जप्त की है।प्रकरण में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि मुख्य आरोपी विपिन पटेल निवासी आर्शिवाद मार्केट नुनहाई का फरार है जिसकी तलाश जारी है।
एसपी को मिली थी सूचना
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा को मुखबिर से सूचना मिली कि  सराफा बजार अग्रवाल मार्केट में झांसी वाला काफी बडे स्तर पर हवाला का काम कर रहा है, पुलिस अधीक्षक जबलपुर  सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा इन्कम टैक्स अधिकारियों से चर्चा करते हुये हवाला के कारोबार के सम्बंध में अवगत कराया गया।
अमित गिन रहा था नोट, शुभम लिख रहा था नंबर
इन्कम टैक्स के अधिकारियो के साथ नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली दीपक मिश्रा ने बल के साथ संयुक्त रूप से अग्रवाल मार्केट स्थित आफिस में दबिश दी। आफिस में अमित क्षत्रिय  40 वर्ष निवासी आनंद कालोनी बल्देवबाग का नोट गिनने की मशीन से नोट गिनता हुआ एवं शुभम पटेल 26 वर्ष निवासी शाही नाका गढा का पन्ने में पैंसिल से नोट के नम्बर लिखते हुये मिला।
हवाला की रकम कोडवर्ड में लिखी
आफिस के अंदर 1 छोटी एवं 1 बडी 2 नोट गिनने की मशीन लगी हुई थी। इन्कम टैक्स अधिकारियों की उपस्थिति में तलाशी लेने पर कपडे के थैले एवं तिजोरी में 42 लाख 54 हजार 300 रूपये रखे हुये मिले, जिसके सम्बंध में पूछताछ करने पर अमित क्षत्रिय एवं शुभम पटेल ने हवाला की रकम होना बताते हुये विपिन पटेल निवासी आर्शिवाद मार्केट नुनहाई के द्वारा हवाला का कारोबार करना बताया। विपिन पटेल के सम्बंघ में पूछताछ करने पर अमित क्षत्रिय ने बताया कि पत्नि को इलाज हेतु डाक्टर के पास लेकर गया है।
विपिन पटेल की तलाश शुरू
अमित क्षत्रिय एवं शुभम पटेल के कब्जे से 42 लाख 54 हजार 300 रूपये एवं नोट गिनने की 2 मशीन, चैक बुक, पास बुक, डिपॉजिट पर्चियॉ एवं पेपर्स जिनमें पैंसिल से नोट के नम्बर एवं हवाला की रकम कोडवर्ड में लिखी हुई है जप्त करते हुये विस्तृत जांच हेतु प्रकरण इन्कम टैक्स अधिकारियों के सुपुर्द किया जा रहा है।  विपिन पटेल की तलाश जारी है।

नव भारत न्यूज

Next Post

भगवान महाकाल के आम श्रद्धालुओं को दिन के साथ हो रहे शाम को भी गर्भगृह से दर्शन

Sat Jun 18 , 2022
मंदिर प्रशासन ने शुरू की नई व्यवस्था, भीड़ कम होने पर मिलेगा लाभ उज्जैन: श्री महाकालेश्वर मंदिर में अब आम श्रद्धालुओं को भी दिन के साथ-साथ शाम को भगवान महाकाल के गर्भगृह से दर्शन मिलना शुरू हो गए हैं। गुरुवार से मंदिर प्रशासन ने इस व्यवस्था को लागू कर श्रद्धालुओं […]

You May Like