आमिर ने अपनी फिल्म तलाश की रिलीज को टाल दिया है क्योंकि वह अपनी सीरियल में व्यस्त हैं. यशराज फिल्म्स से आमिर ने धूम 3 की शूटिंग को टालने को कहा है. इसमें वह नकारात्मक भूमिका में हैं और वह मानसिक रूप से उसे करने के लिए तैयार नहीं हैं. अब फिल्म उसी समय शूट होनी शुरू होगी जब आमिर उसे हरी झंडी देंगे. इस फिल्म के लिए आमिर मार्शल आर्ट और बॉक्सिंग भी सीखेंगे, जिसके लिए वह और समय चाहते हैं.

एक जमाने में शाहरूख खान को बॉलीवुड में सबसे शक्तिशाली माना जाता था लेकिन अब आमिर खान उनकी जगह ले चुके हैं. आजकल आमिर जो चाहते हैं, वही होता है. आमिर ने अपनी फिल्म तलाश की रिलीज को टाल दिया है क्योंकि वह अपनी सीरियल में व्यस्त हैं. यशराज फिल्म्स से आमिर ने धूम 3 की शूटिंग को टालने को कहा है. इसमें वह नकारात्मक भूमिका में हैं और वह मानसिक रूप से उसे करने के लिए तैयार नहीं हैं. अब फिल्म उसी समय शूट होनी शुरू होगी जब आमिर उसे हरी झंडी देंगे. इस फिल्म के लिए आमिर मार्शल आर्ट और बॉक्सिंग भी सीखेंगे, जिसके लिए वह और समय चाहते हैं.

आमिर के इन निर्णयों के बारे में बॉलीवुड में दो तरह के विचार रखने वाले लोग हैं. एक का कहना है कि अपने सुपरस्टार स्टेटस को आमिर कुछ ज्यादा ही गंभीरता से ले रहे हैं. उनके अनुसार आमिर का यह निर्णय स्वार्थपूर्ण है और प्रोडक्शन हाऊस के अन्य लोगों के लिए नुकसानदेह है. आमिर के बारे में दूसरा विचार रखनेवालों का कहना है कि आमिर पर्फेक्शनिस्ट हैं इसलिए उनका रवैया ऐसा है. उनका कहना है कि आमिर हमेशा से ऐसे ही रहे हैं. याद कीजिए कि फिल्म गजनी के लिए पहली बार बॉलीवुड में कोई नायक गंजा हुआ था, वह आमिर थे. उस फिल्म के लिए समर्पण दिखाने का आलम यह था कि वह तेरह महीने तक अपनी बॉडी को उस कैरेक्टर के हिसाब से ढ़ालने के लिए प्रशिक्षण लेते रहे.

तलाश में एक दृश्य़ के लिए उन्होंने फिटनेस एक्सपर्ट और अपने स्वीमिंग कोच मिकी मेहता से पानी के अंदर तैरने का प्रशिक्षण लिया. ऐसा परफेक्शनिस्ट होना आमिर के लिए तो ठीक है लेकिन उनके साथ फिल्मों में काम कर रहे रानी मुखर्जी, करीना कपूर या कैटरीना कैफ के लिए यह कहां तक सही होगा, इसका आकलन भी जरूरी है. करीना की एजेंट विनोद रिलीज होने वाली है. कुर्बान और टशन में बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल ना दिखा पाने वाली सैफ और करीना की जोड़ी एजेंट विनोद से सफलता की उम्मीद पाले बैठी है. अभी विद्या बालन और कैटरीना, करीना की तगड़ी चुनौती दे रही है. हाल में करीना की रा.वन और एक मैं और एक तू असफल रही.

ऐसे में करीना की नजऱ तलाश पर ही टिकी थी लेकिन आमिर ने उसकी रिलीज को ही टाल दिया. नवंबर तक तलाश के रिलीज होने का इंतजार करने के दौरान करीना को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. यही बात रानी मुखर्जी के साथ है. 2011 में सफल फिल्म नो वन किल्ड जेसिका के बाद वह फिर से तलाश में सिल्वरस्क्रीन पर दिखने वाली थी. लेकिन फिलहाल उसे भी इंतजार करना पड़ेगा. धूम 3 की शूटिंग को आमिर ने टाला है लेकिन इससे उसकी नायिका कैटरीना कैफ को समस्या को हो सकती है. वह सलमान के साथ एक था टाइगर, शाहरूख खान के साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रही है और आमिर के साथ धूम 3 की शूटिंग के लिए वह तैयार बैठी थी. तो आमिर खान के इस तरह के फैसलों का शिकार आखिर कौन होगा? वह खुद, उनकी फिल्म या फिर साथी कलाकार या प्रोडक्शन हाऊस? यह तो समय ही बताएगा. अभी कोई इस बात का आकलन करने को तैयार नहीं है.

Related Posts: