नई दिल्ली, 3 जुलाई. अबू जुंदाल के गांव बीड के दो और युवक लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हैं। दोनों खूंखार आतंकी इस समय पाकिस्तान में लश्कर के कैंप में हैं। जुंदाल ने सोमवार को पूछताछ में एक और अहम खुलासा किया है कि उसकी बहन सऊदी अरब में रहती है और वह उसके संपर्क में था।

स्पेशल सेल के अधिकारियों के अनुसार, महाराष्ट्र के बीड जिले के ज्योराय गांव के चार युवक लश्कर के आतंकी हैं। फैयाज कागजी ने अबू जुंदाल के अलावा फैजाज शेख और मसूद अजहर को जेहादी बनाया था। फैजाज शेख और मसूद इस समय पाकिस्तान में हैं और लश्कर के कैंपों में रह रहे हैं। ये दोनों भी मुंबई हमले से पहले ही पाकिस्तान चले गए थे। इन्हें भी कागजी ने ही पाकिस्तान भेजा था। पुलिस मुंबई हमले में इनकी भूमिका की जांच कर रही है। जुंदाल ने बताया कि उसकी बहन भी सऊदी अरब में रहती है। बहन शादीशुदा है और उसका पति बेकरी का काम करता है। वह फोन के जरिए अपनी बहन के संपर्क में था।

पुलिस उसके सऊदी आने-जाने का ब्योरा खंगाल रही है। जुंदाल माता-पिता से बात करने के लिए अपने गांव पाकिस्तान से फोन करता था। लोगों को जब ये पता लग गया कि वह पाकिस्तान में लश्कर का आतंकी है तो लोगों ने इसका फोन उठाना बंद कर दिया। गांव के ज्यादातर लोगों ने जुंदाल के चलते अपना मोबाइल नंबर ही बदल लिया था। मुंबई हमले के बाद भी इसने गांव को लोगों को फोन किया था।

Related Posts: