केरल से आगे बढ़ रहे मानसून के गोवा तक आते आते कमजोर पडऩे से मानसून पूर्व की गतिविधियां भी शिथिल होने लगीं

भोपाल,11जून,नभासं.केरल से आगे बढ रहे मानसून के कमजोर पडने से मध्यप्रदेश में भी मानसून पूर्व की गतिविधियां शिथिल होने लगी हैं तथा एक बार फिर गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिये हैं, वहीं रात 10 बजे के आसपास हल्की  बूंदाबांदी से मौसम से कुछ ठंडक आ गई.

राज्य में अनेक स्थानों पर आज पारा एक से पांच डिग्री तक उछला और सर्वाधिक 44 डिग्री सेल्सियस तापमान खजुराहो एवं नौगांव में रिकार्ड हुआ.मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि केरल से आगे बढ रहे मानसून के गोवा तक आते आते कमजोर पडने से मध्यप्रदेश में मानसून पूर्व की गतिविधियां भी शिथिल होने लगी है. हालांकि पिछले चौबीस घंटों में प्रदेश के जबलपुर,सागर,होशंगाबाद ,भोपाल और उज्जैन संभागों कहीं कहीं हल्की वर्षा हुई. सिवनी में 2 से.मी. और सागर व शाजापुर में एक एक से.मी.वर्षा दर्ज हुई लेकिन शेष संभागों में मौसम शुष्क रहा.

राजधानी भोपाल में आशिंक बादल छाये रहे और क्षणिक बूंदाबांदी हुई लेकिन अपरान्ह में तीखी धूप निकल आई जिससे उमस में इजाफा हुआ. यहां अधिकतम 38.8 और न्यूनतम 26.1 डिग्री तापमान अंकित हुआ जो सामान्य से एक एक डिग्री अधिक है. इंदौर में अधिकतम 37.2 सामान्य से दो डिग्री अधिक लेकिन न्यूनतम 23.4 सामान्य से दो डिग्री कम है.ग्वालियर में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 43 दर्ज हुआ लेकिन न्यूनतम 32.9 अंकित हुआ जो सामान्य से चार डिग्री ाअधिक है .सतना में सामान्य से तीन डिग्री अधिक 42.3 अधिकतम तथा न्यूनतम चार डिग्री अधिक 32.1रहा.

Related Posts:

पुलिस भर्ती में सालाना होगा इजाफा
सभी से मित्रत्तायुक्त व्यवहार करें: विश्वेश्वरी
सिंहस्थ का प्रचार-प्रसार: भोपाल से रामेश्वरम् तक बाइक यात्रा
लोकतंत्र में व्यवस्था का आशय लोगों की सेवा करना : शिवराज
शहडोल में छात्रों से उपस्थिति सुधारने के नाम पर रिश्वत लेते पकड़ा गया आईटीआई शिक्...
मध्यप्रदेश साइबर पुलिस की इमारत में आग