वाहन पार्किंग की नहीं मिल रही  सुविधा

बैरागढ़ 22 जुलाई (संवाददाता) संत हिरदाराम नगर में इन दिनों सडक वाहन पार्किंग में तबदील हो गई है इससे यहां का हर रोज ट्रेफिक जाम देखा जा सकता है एक ओर जहां कारी डोर का काम बहुत ही धीमी गति से चलने के कारण बीआरटीएस ने जो रोड डिवाईडर मार्केट में बनाए है वह भी अधूरा छोड दिया गया है इससे रोज टेफिक जाम हो रहा है.

जबकि सडक पर ही वाहन चालक अपने वाहन रोड पर ही खडे करकर चले जाते है इससे सबसे ज्यादा परेशानी पैदल चलने वालो को होती है बैरागढ क्षेत्र में वाहन पार्किंग स्थलो का नहीं होना लोगो के लिए मुसीबत का कारण बनता जा रहा है. व्यापारी अपने दुकानो के सामने सडको पर ही वाहनो को खडा करना पडता है वहीं हजारों की संख्या में लोग प्रतिदिन खरीददारी करने आते है उन्हे भी अपने वाहन खडे करने के लिए परेशानी का सामना करना पडता है. बैरागढ की मुख्य मार्ग के अलावा सर्राफा बाजार, चंचल चौराहा, मिनी मार्केट, बस स्टेंड इन स्थानो पर लोग सडको पर ही वाहन खडे करते है वहीं व्यापारी भी अपने वाहनो को सडको पर खडा करने से यातायात अबद्ध हो जाता है.

इसके लिए न तो क्षेत्रीय पार्षदो ने कदम उठाया न ही प्रशासन ने. इससे यहां की पार्किंग सुविधा से लोग वंचित होते जा रहे है लोगो का कहना है कि हर रोज 400 से 2000 लोग प्रतिदिन थोक मार्केट होने से यहां पर खरीददारी करने आते है. इसके अलावा भोपाल के अन्य जिलो के भी लोग यहां खरीददारी करने आते है उन्हे भी वाहन पार्किंग न होने के कारण परेशानी का सामना करना पडता है. सबसे ज्यादा परेशानी बस स्टेंड, सिविल अस्पताल के सामने, मुखर्जी मार्केट, संत कंवरराम सब्जी मण्डी, सरार्फा बाजार, बैरागढ जोन के कार्यालय के सामने, कालका चौराहा ये प्रमुख क्षेत्र है.
जहां पार्किंग व्यवस्था न होने से लोग अपने वाहनो को सडक पर ही खडा करके जाते है. हालांकि कई बार वाहन पार्किंग की बात उठाई गई है लेकिन आज तक किसी भी जनप्रतिनिधि ने इस गंभीर मामले को हल करने का प्रयास नहीं किया है इससे सबसे बडी संख्या वाहन पार्किंग की बनी हुई है.

Related Posts: