एयरपोर्ट व स्टेट हैंगर की व्यवस्थाओं से बढ़ी समस्या

बैरागढ़, 3 जुलाई (संवाददाता) संत हिरदाराम नगर व गांधीनगर के थाने इन दिनों थानों में पर्याप्त पुलिस बल न होने से जुझ रहे है. इसके अलावा गांधीनगर थाने का स्टाफ एयरपोर्ट व स्टेट हैंगर पर प्रतिदिन व्यवस्था में लगा रहता है.

इस वजह से थाने का बल अपर्याप्त है और ऊपर से वीआईपी डयूटी के लिए पुलिस बल भेजा जाता है. पर्याप्त जानकारी के अनुसार बैरागढ थाना भी आरक्षण की कमी से जुझ रहा है.
जानकारी के अनुसार बैरागढ थाने में 37 आरक्षक है. जबकि आधे पुलिस आरक्षक अवकाश पर रहते है. इस वजह से कार्यालयीन कार्य समय पर नहीं हो पाता इसी वजह से रात के समय गश्त  भी ठीक से नहीं हो पाती. बैरागढ थाने में कुल स्वीकृत 50 बलो का है. केवल 37 आरक्षक पदस्थ है.

जानकारी के अनुसार कई गंभीर मामलो में पुलिस बारिकी से विवेचना भी नहीं कर पाती ओर दूसरी घटना घटित हो जाती है इस वजह से यहां पर पुलिस बल बढाये जाने की मांग की जा रही है. बैरागढ थाने का क्षेत्रफल देखा जाये तो कोई बडा नहीं है लेकिन जनसंख्या के हिसाब से पुलिस बल की कमी यहां खल रही है.

बैरागढ थाने के क्षेत्र पर एक नजर:

बैरागढ थाने का क्षेत्र इस तरह है ग्राम बेहटा गांव, सीआरपी रोड, समुचा बैरागढ क्षेत्र, सीटीओ, कैलाश नगर, कैम्प नं. 12, बोरबंद गांव, वन ट्री हिल्स ये क्षेत्र प्रमुख है.
इसी तरह गांधीनगर का क्षेत्र पुलिस बल की कमी से काफी बडा है. जिसमें ग्राम डोबरा, शांतिनगर, विशनखेडी, आरजीपी यूनिवर्सिटी, केद्रीय जेल, गोंडीपुरा, न्यू अब्बास नगर, गोंदरमउ, पीपलनेर, पर्णकुटी, परवाखेडा, चांदपुर ये प्रमुख है.

Related Posts: