लाहौर, 5 जून. पाकिस्तान की जानीमानी मानवाधिकार कार्यकर्ता आस्मा जहांगीर ने कहा है कि देश की एक प्रमुख सुरक्षा एजेंसी उनकी हत्या की साजिश रच रही है. जहांगीर ने कहा कि उन्हें इस बात की सूचना मिली है कि एक सुरक्षा एजेंसी उनपर जानलेवा हमले की योजना बना रही है. जहांगीर के इस दावे के बाद पाक स्थित सिविल सोसायटी संगठनों ने इसकी कड़ी निंदा की है. लोकतंत्र समर्थक और जानीमानी वकील जहांगीर ने इस बात का खुलासा एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में किया. उन्हें इस बात की पक्की सूचना है कि उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है.

ड्रोन हमले में मारा गया अल कायदा का रणनीतिज्ञ!
पेशावर. पाक के उत्तर पश्चिम इलाके में ड्रोन हमले में अल कायदा के सबसे बड़े रणनीतिज्ञ अबु याहया अल लिबि के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. अगर अल लिबि की मारे जाने की खबर पुख्ता हुई तो पाकिस्तान के लिए यह एक बड़ा झटका होगा. पाक की खुफिया एजेंसी से यह जानकारी मिली है. बताया जाता है कि लिबि केमिस्ट्री डिग्री के धारक है.

इसके पहले भी लिबि कई बार ड्रोन हमलों से बच गए है,लेकिन सोमवार को उत्तर वाजिरिस्तान में हुए ड्रोन हमले में मारे गए सात सैनिकों में एक अल लिबि के होने की संभावना जताई जा रही है. अल लिबि का असल नाम मुहम्मद हसन है. पाक अधिकारियों के बीच टेलिफोन पर हुई बातचीत के बाद पाक खुफिया एजेंसी ने यह अनुमान लगाया है. हालांकि एजेंसी अपनी ओर से इस मामले की जांच कर रही है. इसमें एक माह का वक्त लगेगा. हाल ही में अल कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को मार गिराने में मदद करने वाले डॉक्टर अफरीदी को भी 33 की सजा दे दी गई है.

Related Posts: