एजे इलेवन और चैलेन्जर क्वार्टर फायनल में
एमसीसी मैदान 1100 क्वाटर्स पर खेली जा रही चतुर्थ भूपेन्द्र सिंह चौहान स्मृति राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुवार को प्री-क्वार्टर फायनल के तीन मैच खेले गये. पहला प्री क्वार्टर फायनल मुकाबला डीसीसी और गनर इलेवन के बीच खेला गया जिसमें गनर ने पहले पहले बल्लेबाजी करते हुये 10 ओवर में 65 रन बनाये. इसके जवाब में डीसीसी की टीम ने 6 ओवर में 66 रन बनाकर मैच जीत लिया. मैन आफ द मैच डीसीसी के अतुल खरे दिया गया.

दूसरा मैच एजे इलेवन और शाहनी क्लब के बीच खेला गया. शाहनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 10 ओवर में मात्र 45 रन बनाये. आसान लक्ष्य का पीछे करने उतरी एजे इलेवन की टीम ने 5 ओवर में ही 46 रन बनाकर मैच जीतकर क्वार्टर फायनल में प्रवेश किया. मैन आफ द मैच एजे इलेवन के जामरान को उनकी किफायती गेंदबाजी के लिये 2 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट लेने पर दिया गया. तीसरा मैच चैलेन्जर क्लब और डब्बू फेन्स क्लब के बीच खेला गया. जिसमें चैलेन्जर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मनोज शर्मा 52 और बादशाह 42 रन की मदद से 10 ओवर में 130 रन बनाये. डब्बू फैन्स क्लब की टीम 90 रन बनाकर आल आउट हो गई. चैलेन्जर ने 59 रन से मैच जीतकर क्वार्टर फायनल में प्रवेश किया. मैन आफ द मैच चैलेन्जर के मनोज शर्मा को दिया गया.

भारतीय स्टेट बैंक और ब्लूस फुटबाल क्लब जीते
पिपलानी फुटबाल मैदान पर जिला फुटबाल संघ के तत्वावधान में खेली जा रही सीनियर लीग फुटबाल चैम्पियनशिप में भारतीय स्टेट बैंक ने खेल एवं युवा कल्याण को 3-0 से तथा ब्लूस फुटबाल क्लब ने यूथ यूनाईटेड क्लब को 3-0 से पराजित किया. खेले गये प्रतियोगिता के मुकाबले में भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से एस. खटाल, राजा और तनु ने 1-1 गोल कर अपनी टीम को 3-0 से विजय बनाया. स्टेट बैंक की तरफ से समीर ल्यूक तथा बसंत ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. जबकि खेल एवं युवा कल्याण के छोटे-छोटे खिलाडिय़ों ने स्टेट बैंक की टीम को खूब छकाया जिसमें जगजीत सिंह, निखिल, आयुष राय ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया. दिन के एक अन्य मैच में ब्यूस फुटबाल क्लब के दीप ने 2 तथा मध्यांतर के बाद राजेश ने 1 गोल कर अपने टीम को 0 के मुकाबले 3 गोलों से विजयी बनाया. इस मैच में यूथ क्लब की तरफ से पुनीत, नंदकिशोर, प्रतीक तथा अतुल ने जबकि ब्लस क्लब की तरफ से सद्ïदाम, रितेश, दीप और पंकज ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया.

राज्य रोइंग अकादमी के 7 खिलाड़ी
21 से 28 नवंबर तक ऐलेप्पी केरला में 32वीं जूनियर राष्टï्रीय रोइंग प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए म.प्र. राज्य रोइंग अकादमी के निम्रलिखित खिलाड़ी स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से केरल के लिए रवाना हो गये हैं. सोना वीर एकल स्कल, राणा प्रताप डबल स्कल, सुनिल सिंह काक्सलेस फोर, पुष्पेंद्र सिंह काक्स लेस फोर, योगेन्द्र रैकवार काक्सलेसफोर, शिवेन्द्र प्रताप सिंह बेदला काक्सलेस पेयर, हीरेन्द्र ठाकुर काक्सलेन पेयर. खिलाडिय़ों को संचालक खेल डा. शैलेन्द्र श्रीवास्तव एवं संयुक्त संचालक खेल डा. विनोद प्रधान ने खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं दी.

Related Posts: