• बाल ठाकरे ने दी युवक को शाबाशी

मुंबई। कश्मीर में जनमत संग्रह की बात करके प्रशांत भूषण हर ओर से घिर गए हैं। अन्ना हजारे ने जहां प्रशांत की बात से पूरी तरह किनारा कर लिया, वहीं शिवसेना ने तो भूषण की पिटाई करने वालों को शाबाशी तक दे डाली। कश्मीर पर वरिष्ठ वकील और टीम अन्ना के सदस्य प्रशांत भूषण की विवादास्पद टिप्पणी पर अन्ना ने कहा है कि टीम की तरफ से बयान देने के लिए प्रशांत भूषण को इजाजत लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा,  लेकिन निजी राय जाहिर करने के लिए किसी को भी इजाजत की क्या जरूरत है? जब हजारे से पूछा गया कि भूषण को टीम अन्ना से हटाया जा सकता है? तो इसके जवाब में हजारे बोले, प्रशांत ने जो कुछ कहा, वह सही नहीं है। लेकिन हम भविष्य में इस बात का फैसला करेंगे कि उन्हें टीम में रखना है या नहीं। प्रशांत भूषण ने कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए जनमत संग्रह कराने की बात कही थी। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में उनके चैंबर में तीन युवकों ने उनकी पिटाई कर दी थी।  ये युवक भगत सिंह क्रांति सेना से संबंध रखते हैं। इनका कहना है कि उन्होंने देश को तोडऩे की बात कहने के लिए भूषण को मारा। भूषण के बयान की काफी आलोचना हुई। इसके बाद शुक्रवार को अन्ना हजारे ने भी इस पर सफाई दी। उन्होंने कहा,मेरी निजी राय यह है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

मारुति का गुडग़ांव प्लांट ठप, हड़ताल के समर्थन में सुजुकी के कर्मचारी
नई दिल्ली. मारुति सुजुकी इंडिया के मनेसर स्थित प्लांट पर माहौल उस समय गरम हो गया जब पुलिस के करीब  1500 जवानों ने फैक्ट्री पहुंचकर हड़ताल कर रहे कर्मचारियों को फैक्ट्री परिसर से बाहर निकालने की कोशिश की। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद ये जवान हड़ताली कर्मचारियों को परिसर से बाहर करने पहुंचे थे। हालांकि हड़ताल पर डटे कर्मचारियों ने हाई कोर्ट की भी नहीं मानी और मानेसर स्थित कारखाना परिसर में धरना देते रहे जिससे वहां कामकाज ठप रहा। आज वहां हड़ताल का आठवां दिन है। इसके बाद आज गुडग़ांव प्लांट में भी काम बंद हो गया क्योंकि वहां पार्ट्स की सप्लाई बंद हो गई है। ये पार्ट्स मानेसर में बनते हैं और वहां से ही इनकी सप्लाई गुडग़ांव में होती है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि वहां काम दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अब रविवार को मौजूदा हालात की समीक्षा होगी और फिर आगे की रणनीति तय होगी। कंपनी के गुडग़ांव प्लांट में हर रोज 2800 गाडिय़ों का उत्पादन होता है।

Related Posts: