नई दिल्ली, 13 अक्टूबर. टीम अन्ना के सदस्य प्रशांत भूषण पर हमला करने वाले आरोपी ने कहा है कि प्रशांत भूषण ही नहीं देशद्रोह के बयान देने वाले हर आदमी का सिर फोड़ दूंगा।

इससे पहले प्रशांत भूषण के साथ मारपीट करने वाले दो अन्य हमलावरों को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया। भूषण के साथ कल तीन लोगों ने उनमें चैम्बर में मारपीट की थी जिनमें से इन्दर वर्मा नाम के एक व्यक्ति को मौके पर ही पकड़ लिया गया था। यह व्यक्ति दिल्ली के बुराडी का रहने वाला है। उसके दो अन्य साथी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने उन दोनों फरार हमलावरों को भी बंगला साहिब गुद्वारे के पास से गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान तेजिंदर सिंह बग्गा और विष्णु शर्मा के रूप में की गई है।

उल्लेखनीय है कि भूषण पर यह हमला उस समय किया गया था जब वह न्यायालय के ठीक सामने लॉयर्स चैम्बर स्थित कमरा नम्बर 301 में बैठे थे। तीनों युवक कश्मीर को लेकर भूषण के बयान पर उनसे चर्चा करने आए थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर तीनों युवक उत्तेजित हो गए तथा उनसे मारपीट करने लगे। दो अन्य युवकों के साथ प्रशांत भूषण पर हमला करने वाले तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा है कि उसे अपने किए पर कोई शर्मिंदगी नहीं है और चेतावनी दी है कि वह प्रशांत पर फिर हमला कर सकते हैं। बग्गा ने कहा कि वह प्रशांत भूषण के उस सुझाव से बेहद खफा थे, जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह कराने की बात कही थी। बग्गा ने कहा कि वह अन्ना हजारे का भ्रष्टाचार के मुद्दे पर समर्थन करते हैं, लेकिन अगर किसी ने कश्मीर को भारत से अलग किए जाने या अफजल गुरु या अजमल कसाब के समर्थन की बात करेगा तो चुप नहीं बैठेंगे।

Related Posts: