बैठक में आएंगे चार प्रस्ताव

भोपाल, 2 अप्रैल,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने आज कहा कि 7 एवं 8 अप्रैल को ओरछा में आयोजित हो रही पार्टी कार्यसमिति की बैठक भारतीय जनता पार्टी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगी.

बैठक में राजनैतिक प्रस्ताव के साथ तीन और महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किये जायेगें. बैठक के पूर्व 5 अप्रैल को ओरछा में बुंदेलखण्ड के समृद्धि के लिए 1 हजार कार्यकताओं के साथ सुन्दरकाण्ड के पाठ का आयोजन किया जा रहा है. झा ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि कार्यसमिति बैठक से पहले 5 एवं 6 अप्रैल को बुंदेलखण्ड का सघन दौरा कर वहॉं की वास्तविक स्थितियों का अवलोकन किया जायेगा.वह 5 अप्रैल को बैसा पंचायत, टपरियन गांव के दौरे पर रहेंगे. जहां कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी ने आदिवासी के घर भोजन और रात्रि विश्राम किया था.

उन्होंने कहा कि 7 अपैल को कार्यसमिति बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल एवं 8 अप्रैल को राष्ट्रीय महामंत्री एवं मध्यप्रदेष प्रभारी अनन्त कुमार उपस्थित रहेगें.जबकि कार्यसमिति के समापन पर 8 अप्रैल को छतरपुर में बडी आमसभा का आयोजन किया गया है. प्रभात झा ने कहा कि कार्यसमिति बैठक के पहले प्रस्ताव में बुंन्देलखण्ड की वास्तविक स्थिति को प्रस्तुत किया जायेगा जिसमें 50 सालों में कांग्रेस ने बुंन्देलखण्ड के लिए क्या किया है एवं प्रदेश सरकार ने पिछले 8 वर्षो मे क्षेत्र के विकास का तुलनात्मक विवरण होगा.जबकि दूसरे प्रस्ताव में केन्द्र सरकार द्वारा गरीबी के बजाय गरीबों को समाप्त करने की साजिश का पर्दाफ ाश किया जायेगा.

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि केन्द्रीय योजना आयोग ने साजिशन आर्थिक सर्वे के आधार पर 6 करोड 74 लाख गरीबों के नाम बी.पी.एल सूची से हटा दिया है. पार्टी मांग उठायेगी कि गरीबी के आंकलन के मूल आधार को बदलने की जरूरत है. तीसरा प्रस्ताव केन्द्र राज्य संबन्धों को लेकर लाया जायेगा. उधर राजनैतिक प्रस्ताव के तहत केन्द्र एवं राज्य राजनैतिक स्थितियों को प्रस्तुत किया जावेगा. उन्होने कहा कि कार्यसमिति बैठक में आगामी मिषन 2013 के विधानसभा चुनाव में बनाये जाने वाले पार्टी घोषणा पत्र में बुंन्देलखण्ड के लिए क्या-क्या घोषणाएं की जा सकती है, इसको लेकर रोड मेप बनाने के लिए समिति की घोषणा की जावेगी, जो घोषणा पत्र बनाने के पहले अपनी रिपोर्ट पार्टी को सौपेगी.

6 अप्रैल को पार्टी की स्थापना दिवस पर चुनाव में शुचिता का संदेश लेकर 35 हजार स्थानीय समितियों तक भारतीय जनता पार्टी पहुचेंगी एवं पोलिंग बुध पर झंडा वंदन के साथ चुनाव जन सहयोग निधि का शुभारंभ किया जायेगा. यह निधि जिले में ही अलग से संग्रहित की जावेगी एवं चुनाव में पार्टी अध्यक्ष की सहमति से इसका खर्च किया जा जायेगा. अन्त में उन्होने इस बात पर जोर दिया कि ओरछा प्रदेश कार्यसमिति बैठक गरीबों के हक में आन्दोलन करने पर केन्द्रीत होगी.

Related Posts: