• विकास यात्रा

भोपाल,7 फरवरी,नभासं.भाजपा की विकास यात्रा का आज एक हफ्ता पूरा हो गया.पर पार्टी के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अधिकांश क्षेत्रों में भाजपा विधायक गलियों की खाक छान रहे हैं.कई जगहों पर जहां लोग उनसे ज्यादा की उम्मीद करते हैं वहीं उन्हें आस है कि आने वाले दो सालों के अंदर रही कमी जरुर पूरी कर ली जाएगी.

कोलार में निकली विकास यात्रा-आज कोलार नगर पालिका वार्ड क्र. 14 सौरभ कालोनी, ललिता नगर से विधायक जितेंद्र डागा ने अपनी विकास यात्रा शुरू की. कांग्रेस से क्षेत्रीय वार्ड पार्षद मंजीत मारन ने वार्ड में आने पर यात्रा का स्वागत करते हुये पार्षद निधि से हुये विकास कार्यों के बारे में डागा को बताते हुये लोगों से मिलवाया. जो काम अधूरे पड़े हैं उनको शीघ्र पूरा कराने के लिये डागा से निधि की मांग की. मंजीत मारन की मांग पर विधायक ने सीसी रोड के लिये एक लाख रु. व नाली निर्माण के लिये 50 हजार रु. देने की घोषणा की. विधायक ने वार्ड 18 में लोगों की समस्यायें सुनते हुये गली-गली घूमकर प्रदेश सरकार की उपलब्धियां एवं जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया. डागा का जगह-जगह स्वागत किया गया. यात्रा में भाजपा के पार्षद नदारत रहे. यात्रा में अनेक गणमान्य नागरिक व पार्टी कार्यकर्ता तथा महिलायें उपस्थित थे.

उत्तर विधानसभा-उत्तर विधानसभा क्षेत्र में निकाली जा रही विकास यात्रा बस स्टैंड धर्मकांटे से शुरू होकर रेलवे कालोनी, पुलिस कालोनी होते हुए हमीदिया रोड दुर्गा मंदिर पर पहुँची. विकास यात्रा के नेतृत्व कर रहे भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष आलोक शर्मा ने कहा कि विकास यात्रा के माध्यम से आम जनता को बीच यह संदेश दिया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सरकार ने विकास को ध्यान में रखकर कई काम किये है. मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य कहा जाता था परंतु जबसे भाजपा की सरकार मध्यप्रदेश में बनी है प्रदेश में तरक्की की ओर आज मध्यप्रदेश विकसित प्रथम 5 राज्यों की श्रेणी में आ गया है. मध्य विधानसभा-मध्य विधानसभा क्षेत्र की विकास यात्रा की दूसरे चरण का शुभारंभ अलीगंज क्रमांक-17 से होकर जनकपुरी, जुमेराती, लक्ष्मी टाकीज, बाल बिहार, घोड़ा नक्कास चौराहा, मंगलवारा चौराहा, आजाद मार्केट कपड़े वाली पट्ïटी, मारवाडी रोड चिंतामन चौराहा, इतवारा इलेक्ट्रीकल मार्केट इतवारा चौराहा, कसाईपुरा, काली मंदिर, भोईपुरा, बुधवारा हाथीखाना, दुर्गा चौक तलैया से होते हुए आलोक प्रेेस पर समापन हुई.

इस यात्रा के दौरान विधायक एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ध्रुवनारायण सिंह द्वारा घर-घर जाकर सरकार की लोक जन कल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं की जानकारी दी. बाल विहार एवं घोड़ा नक्कास के व्यापारियों एवं रहवासियों द्वारा बाल विहार तिराहो से घोड़ा नक्कास तक की सड़क निर्माण किये जाने की मांग की गई. इनके अतिरिक्त बाल विहार तिराहे पर सिवेज के चैंबर को ढकने की लक्ष्मी टाकीज पर रोड क्रास पाईप लगाये जाने की इतवारा कुम्हारपुरा में मंदिर के बीच की कलारी को हटाये जाने की मांग की गई. सिंह ने पुन: इस मामले को बजट सत्र में उठाने का आश्वासन दिया गया. ज्ञातव्य है कि उक्त सड़क की खुदाई नगर निगम  द्वारा एडीबी योजना में की गई थी, जिसे मरम्मत नहीं कराया गया. दक्षिण-पश्चिम-आज दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की विकास यात्रा गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता के नेतृत्व में वार्ड क्र. 31 एवं 29 के पत्रकार भवन, ओमनगर, बिडला मंदिर, भीमनगर काली मंदिर वल्लभ नगर, इन्द्रा नगर, 28 ब्लाक माता मंदिर, सीआई होम्स, चक्की चौराहा, सेकन्ड स्टाप, थर्ड स्टाप, शिव नगर आदि क्षेत्रों में पहुँची. जहाँ गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता जनता की समस्याएं सुनी एवं निराकरण के निर्देश दिये.

300 युवकों ने सदस्यता ग्रहण की-विकास यात्रा के दौरान आज सेकेंड स्टाप पर गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता के समक्ष क्षेत्र के आवेश भदौरिया सहित लगभग तीन सौ नवयुवकों ने भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति सिद्घांतों में आस्था व्यक्त करते हुये भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. गोविंदपुरा विधानसभा-मंगलवार को महापौर कृष्णा गौर के नेतृत्व में गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड क्र. 59 के अनेक क्षेत्रों में विकास यात्रा निकाली गई. जिसमें गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्डो के अनेक पार्षद व भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सम्मिलित हुए. इस दौरान नागरिकों ने महापौर कृष्णा गौर का स्वागत किया तथा लड्ïडूओं से तौला गया. विकास यात्रा के माध्यम से नागरिकों को जनहितैषी योजनाओं की जानकारी एवं योजनाओं व विकास कार्यो के संबंध में नागरिकों के विचार प्राप्त करने के क्रम में आज वार्ड क्र. 59 के अवधपुरी, निर्मल पैलेस, लवकुश नगर, पीयूष नगर, तुलसी परिसर, खजूरी कला, राधाकुंज, अमृतपुरी, क्रिस्टल कालोनी, 60 क्वाटर्स, 40 क्वाटर्स, पिपलानी, गांधी मार्केट, शास्त्री मार्केट, एसओएस बालग्राम रोड आदि क्षेत्रों में निकाली गई. बैरसिया विधानसभा-ग्राम पंचायत पारदी, बैरसिया ब्लाक में आज विकास यात्रा पर पहुँचे विधायक ब्रम्हानंद रत्नागिरी का पुष्प माला से स्वागत किया गया. उन्होंने ग्रामवासियों की समस्याओं के आवेदन लिये और जल्द से जल्द समस्याओं का निवारण करने का आश्वासन दिया.

Related Posts: